पुणे में पहले बैटिंग की जाए या बॉलिंग, पूर्व क्रिकेटर ने टीम इंडिया को दी अहम सलाह

India Cricket Wcup
भारतीय टीम को बांग्लादेश मैच के लिए मिली अहम सलाह

भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच वर्ल्ड कप का अहम मुकाबला पुणे में खेला जाने वाला है। इस मैच को लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। आकाश चोपड़ा ने बताया कि इस पिच पर पहले बैटिंग करना सही रहेगा या फील्डिंग करना सही रहेगा। उनके मुताबिक पुणे में टीम को टॉस जीतकर गेंदबाजी करना चाहिए, क्योंकि यहां पर टार्गेट का पीछा करना आसान होता है।

वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) में भारतीय टीम अपना चौथा मुकाबला 19 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ पुणे में खेलेगी। टूर्नामेंट में भारतीय टीम का सफ़र अभी तक शानदार रहा है। पहले तीन मुकाबलों में मेजबान टीम ने जीत हासिल की है, जबकि बांग्लादेश ने 3 में से केवल 1 मुकाबले में जीत हासिल की है और दो मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

इस मैदान पर टार्गेट का पीछा करना आसान है - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया को अहम सलाह दी है। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

इस मैच में मुझे लगता है कि भारतीय टीम को टॉस जीतकर गेंदबाजी करना चाहिए। इस मैदान पर टार्गेट को चेज करना हमेशा से काफी आसान रहा है। पुणे के टोल प्लाजा से एक-दो गेंदे मंगवानी पड़ती हैं। मुझे तो लगता है कि इंडियन टीम इस मुकाबले में जीत हासिल करेगी।

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप इतिहास में दोनों टीमों के बीच अभी तक 4 मुकाबले खेले गए हैं। 2007 में बांग्लादेश ने बड़ा उलटफेर करते हुए टीम इंडिया को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था तो उसके बाद लगातार तीन बार टीम इंडिया ने जीत हासिल की है। वहीं वनडे में दोनों टीमें आपस में कुल 40 बार भिड़ चुकी हैं जिसमें से टीम इंडिया ने 31 में जीत हासिल की है जबकि 8 बार बांग्लादेश को जीत मिली है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now