अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में इस दिग्गज को दिया जाए मौका...पूर्व क्रिकेटर ने बताया बड़ा कारण

India v Australia - ODI Series: Game 1
India v Australia - ODI Series: Game 1

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में अपना दूसरा मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है और इस मैच से पहले टीम इंडिया को एक अहम सलाह मिली है। पूर्व कप्तान अनिल कुंबले ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा का शार्दुल ठाकुर की बजाय मोहम्मद शमी का चयन इस मैच में करना चाहिए।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में हुए पहले मुकाबले में ना तो मोहम्मद शमी खेले थे और ना ही शार्दुल ठाकुर को मौका मिला था। हालांकि अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में इन दोनों गेंदबाजों में से किसी एक को मौका मिल सकता है।

मोहम्मद शमी के पास काफी जबरदस्त क्वालिटी है - अनिल कुंबले

अनिल कुंबले के मुताबिक मोहम्मद शमी को मौका मिलना चाहिए, क्योंकि उनके पास ज्यादा क्वालिटी है। उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बातचीत के दौरान कहा,

मुझे पता है कि भारत ने शार्दुल ठाकुर का प्रयोग काफी किया है लेकिन मैं मोहम्मद शमी की तरफ जाना चाहुंगा। उनके पास जिस तरह की क्वालिटी और क्षमता है वो काफी अलग है। अगर आप अफगानिस्तान को देखें तो रहमानुल्लाह गुरबाज उनके लिए जबरदस्त बल्लेबाजी कर रहे हैं, इसलिए आप चाहेंगे कि उनके सामने शुरुआत में तीन बेहतरीन तेज गेंदबाजों को लगाया जाए।

आपको बता दें कि मोहम्मद शमी ने 2019 के वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के खिलाफ ही हैट्रिक लिया था। उस समय भारतीय टीम काफी मुश्किल में थी और ऐसा लग रहा था कि जैसे अफगानिस्तान की टीम जीत हासिल कर लेगी लेकिन मोहम्मद शमी के हैट्रिक ने पूरे मैच का पासा पलट दिया था। उन्होंने उस मुकाबले में काफी जबरदस्त गेंदबाजी की थी। अब देखने वाली बात होगी कि उन्हें इस बार प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाता है या नहीं। उनके आने पर किसी एक स्पिनर को टीम से ड्रॉप करना होगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now