इन दो टीमों के बीच खेला जाएगा वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला, पूर्व बल्लेबाज ने की चौंकाने वाली भविष्यवाणी

न्यूुजीलैंड की टीम इस वक्त प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर है
न्यूुजीलैंड की टीम इस वक्त प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर है

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup) का फाइनल मुकाबला किन दो टीमों के बीच खेला जाएगा, इसको लेकर चौंकाने वाली भविष्यवाणी सामने आई है। पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बताया कि वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल किन टीमों के बीच खेला जाएगा। आकाश चोपड़ा के मुताबिक इंडिया और न्यूजीलैंड की टीमें वर्ल्ड कप के फाइनल में जा सकती हैं।

वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम का सफ़र अभी तक शानदार रहा है। टीम ने अपने पहले तीनों ही मुकाबले जीते हैं और वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया प्रबल दावेदार लग रही है। वहीं न्यूजीलैंड टीम की अगर बात करें तो उन्होंने 4 में से 4 मुकाबले जीते हैं और इस वक्त प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर मौजूद हैं। इंडिया और न्यूजीलैंड ही दो टीमें हैं जिन्हें अभी तक एक भी मुकाबले में हार नहीं मिली है।

इंडिया-न्यूजीलैंड के बीच हो सकता है वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल मुकाबला खेला जा सकता है। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

न्यूजीलैंड की टीम काफी जबरदस्त है और मुझे लगता है कि इंडिया-न्यूजीलैंड फाइनल होने में ज्यादा दिक्कत नहीं होनी चाहिए। न्यूजीलैंड ने चार में से चार मुकाबले जीते हैं और उनकी सेमीफाइनल में जगह लगभग पक्की है। न्यूजीलैंड इतनी बेहतरीन टीम है कि केन विलियमसन के होने या ना होने से उन्हें फर्क ही नहीं पड़ता है। वे किसी ना किसी तरह से जीत हासिल कर ही लेते हैं।

न्‍यूजीलैंड ने बुधवार को चेन्‍नई में अफगानिस्‍तान को 149 रन से बुरी तरह हरा दिया। एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेले गए मैच में न्‍यूजीलैंड ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 288 रन बनाए। जवाब में अफगानिस्‍तान की टीम 34.4 ओवर में 139 रन पर ऑल आउट हो गई। न्‍यूजीलैंड की यह वर्ल्‍ड कप 2023 में लगातार चौथी जीत है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment