इंग्लैंड की लगातार हार के बाद केविन पीटरसन ने की प्रमुख खिलाड़ी को ड्रॉप करने की मांग

India v England - ICC Men
India v England - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड कप (CWC 2023) में लगातार मुकाबले हार रही है और इसके साथ ही उनके सेमीफाइनल में जाने की उम्मीदें भी खत्म हो गई हैं। टीम के इस खराब परफॉर्मेंस के बाद पूर्व दिग्गज कप्तान केविन पीटरसन ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि इंग्लैंड को चाहिए कि वो डेविड मलान को टीम से ड्रॉप कर दें और उनकी जगह पर हैरी ब्रूक का चयन करें।

इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड कप 2023 में पांच मुकाबले हार चुकी है और सिर्फ एक ही मैच वो जीत पाए हैं। टीम प्वॉइंट्स टेबल में सबसे निचले पायदान पर है। इसकी वजह से उनके चैंपियंस ट्रॉफी से भी बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है।

हैरी ब्रूक को हर एक मैच में मिले मौका - केविन पीटरसन

केविन पीटरसन के मुताबिक डेविड मलान की जगह हैरी ब्रूक को मौका मिलना चाहिए। उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा,

जब मैंने ये कहा था कि हैरी ब्रूक को टीम में होना चाहिए तो लोगों ने मुझसे कहा था कि उन्हें टीम में लाने के लिए आप ड्रॉप किसे करोगे। मैने तब भी डेविड मलान का नाम लिया था और अब एक बार फिर मजबूती से डेविड मलान का ही नाम लूंगा। जोस बटलर को ऊपर आकर टॉप ऑर्डर में खेलना चाहिए। मलान को नहीं खेलना चाहिए और हैरी ब्रूक को हर एक मुकाबले का हिस्सा होना चाहिए।

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 के 29वें मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को लखनऊ में 100 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही टीम इंडिया ने 6 मैचों में लगातार छठी जीत दर्ज की। भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 229/9 का मामूली स्कोर बनाया। जवाब में इंग्लैंड की टीम 34.5 ओवर में सिर्फ 129 रन बनाकर ढेर हो गई। अब इंग्लैंड के तीन मुकाबले और बचे हुए हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now