वर्ल्ड कप 2023 में इंग्लैंड के खराब परफॉर्मेंस को लेकर भारतीय गेंदबाज ने दिया बड़ा बयान

India Cricket WCup
वर्ल्ड कप 2023 में इंग्लैंड का प्रदर्शन काफी खराब रहा है

वर्ल्ड कप 2023 (CWC) में इंग्लैंड की टीम (England Cricket Team) डिफेंडिंग चैंपियन के तौर पर आई थी लेकिन उनका प्रदर्शन इसके बिल्कुल उलट रहा है। टीम अभी तक सिर्फ एक ही मैच जीत पाई है। इंग्लैंड के इस खराब परफॉर्मेंस को लेकर भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि हर एक टीम का बुरा दौर आता है और इंग्लैंड के साथ भी शायद ऐसा ही है।

इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड कप 2023 में पांच मुकाबले हार चुकी है और सिर्फ एक ही मैच वो जीत पाए हैं। टीम प्वॉइंट्स टेबल में सबसे निचले पायदान पर है। इसकी वजह से उनके चैंपियंस ट्रॉफी से भी बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है।

इंग्लैंड का खराब दौर चल रहा है - कुलदीप यादव

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कुलदीप यादव से जब इंग्लैंड टीम के खराब परफॉर्मेंस को लेकल सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा,

इंग्लैंड की टीम काफी जबरदस्त है और पिछले कुछ सालों से उन्होंने खेलने के तरीके को पूरी तरह से बदल दिया है। हर एक टीम का खराब दौर आता है। हालांकि हम केवल अपनी क्रिकेट पर ध्यान दे रहे हैं और विरोधी टीम पर हमारा ध्यान नहीं है।

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 के 29वें मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को लखनऊ में 100 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही टीम इंडिया ने 6 मैचों में लगातार छठी जीत दर्ज की। भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 229/9 का मामूली स्कोर बनाया। कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 87 रनों का योगदान दिया। जवाब में इंग्लैंड की टीम 34.5 ओवर में सिर्फ 129 रन बनाकर ढेर हो गई। भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने 4 और जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट लिए। इसके अलावा कुलदीप यादव ने दो और रविंद्र जडेजा ने भी एक विकेट लिया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now