वर्ल्ड कप 2023 में श्रीलंका टीम के खराब प्रदर्शन को लेकर पूर्व दिग्गज कप्तान ने दिया बड़ा बयान

श्रीलंकाई टीम का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा
श्रीलंकाई टीम का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा

श्रीलंका टीम (Sri Lanka Cricket Team) के पूर्व कप्तान महेला जयवर्द्धने (Mahela Jayawardene) ने वर्ल्ड कप 2023 में टीम के खराब प्रदर्शन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बताया कि टीम ने क्यों इतना निराशाजनक प्रदर्शन इस वर्ल्ड कप के दौरान किया। जयवर्द्धने के मुताबिक खिलाड़ी पूरी तरह से फिट ही नहीं थे और इसी वजह से टीम के परफॉर्मेंस पर उसका असर देखने को मिला।

श्रीलंका की टीम वर्ल्ड कप 2023 में 9 में से केवल 2 ही मुकाबले जीत पाई और इसी वजह से अब वो पाकिस्तान में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी की रेस से भी बाहर हो गए हैं। चैंपियंस ट्रॉफी में वर्ल्ड कप की टॉप-8 टीमें ही क्वालीफाई करेंगी और श्रीलंका 9वें पायदान पर मौजूद है। ऐसे में वो इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

खिलाड़ियों का फिटनेस अच्छा नहीं रहा - महेला जयवर्द्धने

महेला जयवर्द्धने के मुताबिक श्रीलंकाई टीम के खिलाड़ी पूरी तरह से फिट ही नहीं थे। उन्होंने टीम के खराब प्रदर्शन को लेकर कहा,

मेरे लिए सबसे बड़ी चीज फिटनेस है। मैंने इस टूर्नामेंट में एक चीज जो नोटिस की है वो ये कि फिटनेस की वजह से हमारे खिलाड़ी उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाए। पहले गेम से लेकर अभी तक हमने देखा कि खिलाड़ियों ने काफी सारी गलतियां की। ये तब होता है जब आप शारीरिक और मानसिक रूप से पूरी तरह से फिट ना हों। इसके अलावा आपको एग्जीक्यूशन पर भी ध्यान देना होता है। हमारी टीम के अंदर इस चीज की कमी दिखी।

आपको बता दें कि श्रीलंकाई टीम ने एशिया कप में भी खराब प्रदर्शन किया था और वर्ल्ड कप 2023 में टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा। टीम कई खिलाड़ियों की इंजरी से जूझ रही थी और इसी वजह से उसका असर टीम के परफॉर्मेंस पर भी देखने को मिला। टीम को बुरी तरह हार झेलनी पड़ी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now