ऑस्ट्रेलिया की करारी हार के बाद भड़के मैथ्यू हेडन, टीम की सबसे बड़ी गलती का किया खुलासा

ऑस्ट्रेलियाई टीम को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा
ऑस्ट्रेलियाई टीम को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा

ऑस्ट्रेलियाई टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली करारी हार के बाद पूर्व क्रिकेटर मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। दिग्गज सलामी बल्लेबाज ने कंगारू टीम की जमकर आलोचना की और बताया कि उनसे क्या-क्या गलतियां हुईं। हेडन के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया अपनी तरफ से कोशिश ही नहीं कर रही थी और आखिर में साउथ अफ्रीका ने आकर उन्हें बुरी तरह रौंद दिया।

ऑस्ट्रेलियाई टीम को लखनऊ में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 134 रनों से बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। एकाना स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 311 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 40.5 ओवर में ही सिर्फ 177 रन पर सिमट गई। टीम के लिए मार्नस लैबुशेन ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए लेकिन इसके अलावा टॉप ऑर्डर के सारे ही बल्लेबाज फ्लॉप रहे। यही नहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस मुकाबले में छह कैच ड्रॉप किए और इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा।

ऑस्ट्रेलिया ने काफी डिफेंसिव एप्रोच अपनाया - मैथ्यू हेडन

मैच के बाद मैथ्यू हेडन ने बताया कि किस तरह से ऑस्ट्रेलिया की टीम काफी डिफेंसिव होकर खेली। उन्होंने कहा,

आपका एक ऑफ स्पिनर 10 ओवरों के अंदर गेंदबाजी कर रहा था लेकिन आपने कोई स्लिप ही नहीं लिया। आपका कोई इरादा ही नहीं था कि अभी हमें विकेट लेना है। जब भी मैं शेन वार्न के बारे में सोचता हूं तो एक चीज दिमाग में तुरंत आती है कि वो विकेट लेने की कोशिश करते थे। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने गेंद के साथ ऐसा बिल्कुल भी नहीं किया। इसके बाद बल्ले से भी उनकी कोशिश काफी फीकी रही। वो बस इंतजार कर रहे थे कि उन्हें कोई मारकर चला जाए और वो हो गया।

आपको बता दें कि कंगारू टीम के दिग्गज बल्लेबाज मार्नस लैबुशन का मानना है कि इस वक्त एक दूसरे पर अंगुली उठाने से ज्यादा जरूरी है कि अगले मुकाबलों पर ध्यान लगाया जाए। लैबुशेन के मुताबिक टीम अभी भी टूर्नामेंट में वापसी कर सकती है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now