भारतीय टीम ने तीन कैच ड्रॉप किए लेकिन...पाकिस्तान के दिग्गजों का बड़ा बयान

India v New Zealand - ICC Men
India v New Zealand - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को मिली जीत को लेकर पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी शोएब मलिक और पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक और वसीम अकरम ने कहा कि भारत ने भले ही तीन कैच ड्रॉप किए लेकिन इसके बावजूद उनके कॉन्फिडेंस में कमी नहीं आई और उसी जोश के साथ उन्होंने गेंदबाजी और फील्डिंग की।

भारतीय फील्डर्स ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन कैच ड्रॉप किए और इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा। न्यूजीलैंड ने 274 रनों का टार्गेट सेट कर दिया। अगर ये कैच पकड़ लिए गए होते तो शायद इतने ज्यादा रन ना बनते। हालांकि भारतीय टीम ने जीत जरूर हासिल की लेकिन फील्डिंग टीम के लिए एक चिंता का विषय जरूर है।

शोएब मलिक और मिस्बाह उल हक ने भारतीय फील्डिंग को लेकर दी प्रतिक्रिया

पाकिस्तान के ए स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान शोएब मलिक ने इंडियन फील्डर्स के कैच ड्रॉप करने को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

कैच ड्रॉप होना गेम का ही एक हिस्सा है लेकिन इसके बावजूद उनका जोश कम नहीं हुआ। उनको पता है कि कैच भले ही ड्रॉप हो गए हों लेकिन उन्हें आगे बढ़ना होगा। उन्होंने ऐसा नहीं सोचा कि कैच ड्रॉप हो गया है तो मैच ही हाथ से चला गया है। उन्होंने आखिरी गेंद तक कोशिश की।

वहीं मिस्बाह उल हक ने भी शोएब मलिक के बयान का समर्थन किया। उन्होंने पाकिस्तान टीम का उदाहरण देते हुए कहा,

पाकिस्तान के मैच में जैसे ही डेविड वॉर्नर का कैच ड्रॉप हुआ तो प्लेयर्स की बॉडी लैंग्वेज ही गिर गई। भारतीय टीम ने ऐसा बिल्कुल भी नहीं किया। हालांकि उनके बेस्ट फील्डर रविंद्र जडेजा ने आसान सा कैच ड्रॉप किया लेकिन इसके बावजूद उनके गेंदबाजों ने हार नहीं मानी और जबरदस्त गेंदबाजी की।

वहीं वसीम अकरम ने भी कहा कि भारतीय फील्डर्स का हौंसला कम नहीं हुआ और उन्होंने उसी जज्बे के साथ फील्डिंग की।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now