मैं कप्तान भले नहीं हूं लेकिन...रविंद्र जडेजा ने जबरदस्त प्रदर्शन के बाद दिया चौंकाने वाला बयान

India Cricket WCup
रविंद्र जडेजा ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट लिए

टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में अपने रोल को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा कि वो भले ही टीम के कप्तान नहीं हैं लेकिन कप्तान की ही तरह सोचते हैं। जडेजा के मुताबिक उनका काम साझेदारी तोड़ने के अलावा निचले क्रम में 30-35 रन बनाना है।

रविंद्र जडेजा का प्रदर्शन वर्ल्ड कप 2023 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में काफी अच्छा रहा है। जडेजा ने काफी बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 9 ओवर में 1 मेडन रखते हुए 33 रन देकर 5 विकेट लिए। उन्होंने लगभग अकेले दम पर साउथ अफ्रीका की पूरी पारी को धराशायी कर दिया।

मैं टीम में कप्तान के तौर पर सोचता हूं - रविंद्र जडेजा

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रविंद्र जडेजा ने टीम में अपने रोल को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा,

पहले दिन से ही मैं कप्तान के तौर पर सोचता हूं लेकिन वो अलग बात है कि मैं कप्तान नहीं हूं। एक ऑलराउंडर के तौर पर 30-35 रन बनाना और साझेदारी तोड़ना, टीम में यही मेरा रोल है। मैं हमेशा इम्पैक्टफुल परफॉर्मेंस देने की कोशिश करता हूं।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को इडेन गार्डेन में खेले गए मुकाबले में 243 रनों से बुरी तरह हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 326 रन बनाए। जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 27.1 ओवर में सिर्फ 83 रन बनाकर सिमट गई और उन्हें बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। साउथ अफ्रीका की टीम अभी तक काफी अच्छा प्रदर्शन करती हुई आ रही थी लेकिन इस मैच में उन्हें बुरी तरह शिकस्त झेलनी पड़ी। हालांकि प्रोटियाज टीम सेमीफाइनल के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी है और अपना सेमीफाइनल मैच वो इसी ग्राउंड पर ही खेलेंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now