शुभमन गिल पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में लेंगे हिस्सा, युवा बल्लेबाज को लेकर चौंकाने वाला बयान आया सामने

India v Australia - ODI Series: Game 2
India v Australia - ODI Series: Game 2

टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है। पूर्व चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा है कि शुभमन गिल पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में जरूर खेलेंगे और इसको लेकर किसी भी तरह की शंका किसी के मन में नहीं होना चाहिए। एमएसके प्रसाद के मुताबिक शुभमन गिल अब पूरी तरह से ठीक हैं और वो इस मुकाबले का हिस्सा होंगे।

शुभमन गिल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से पहले डेंगू हो गया था और इसी वजह से वो ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले से बाहर हो गए थे। चेन्नई में उनका इलाज चल रहा था। हालांकि इंडिया-पाकिस्तान मैच से पहले शुभमन गिल अहमदाबाद पहुंचे और वहां पर जमकर प्रैक्टिस भी किया। खबरों के मुताबिक करीब एक घंटे तक शुभमन गिल ने अहमदाबाद में प्रैक्टिस की। गुरुवार सुबह लगभग 11 बजे शुभमन गिल नरेंद्र मोदी स्टेडियम पहुंचे और वहां एक घंटे से भी अधिक समय बिताया। शुरुआत में उन्होंने वार्म-अप एक्सरसाइजेज की और फिर बल्लेबाजी की।

शुभमन गिल निश्चित तौर पर पाकिस्तान के खिलाफ खेलेंगे - एमएसके प्रसाद

एमएसके प्रसाद के मुताबिक शुभमन गिल अब पूरी तरह से फिट हैं और उनके फिटनेस को लेकर कोई संशय नहीं है। उन्होंने hindustantimes.com से बातचीत के दौरान कहा,

मुझे लगता है कि अब तक जितने भी कयास लगाए जा रहे थे, उन सब पर विराम लगा देना चाहिए। शुभमन गिल निश्चित तौर पर पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेलेंगे। वो इतने बेहतरीन खिलाड़ी हैं कि उन्हें बाहर नहीं बैठाया जा सकता है। उन्हें बस बुखार था और अब वो ठीक हो गए हैं। ये इतना ज्यादा गंभीर नहीं था कि हम रिप्लेसमेंट की तलाश करने लगें। ये सब अफवाहें आ रही थीं। हमने जो सुना कि एहतियात के तौर पर उन्हें दूसरे मुकाबले में नहीं खिलाया गया। चेन्नई में वो एक दिन और इसलिए रुके ताकि पूरी तरह से सावधानी बरती जा सके। उन्होंने रिकवरी अच्छी की और डिस्चार्ज कर दिए गए। अगर कोई एक घंटे तक बैटिंग कर रहा है तो इसका मतलब ये है कि वो रिकवर कर चुका है। पाकिस्तान के खिलाफ ये मुकबाला काफी अहम है और इसी वजह से अगर वो फिट हैं तो उन्हें जरूर खेलना चाहिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now