ये टीम तूफानी मोड में आ जाती है, साउथ अफ्रीका की जबरदस्त बल्लेबाजी को लेकर आया बड़ा बयान

साउथ अफ्रीका ने काफी धुआंधार बल्लेबाजी की
साउथ अफ्रीका ने काफी धुआंधार बल्लेबाजी की

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने साउथ अफ्रीका को बांग्लादेश (SA vs BAN) के खिलाफ मिली शानदार जीत को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि जब साउथ अफ्रीका की टीम पहले बैटिंग करती है तो फिर तूफानी मोड में आ जाती है।

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में पहले बैटिंग करते हुए प्रोटियाज टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 382/5 का स्कोर बनाया। जवाब में बांग्लादेश की टीम 46.4 ओवर में 233 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इस तरह से साउथ अफ्रीका की टीम ने 149 रनों से जबरदस्त जीत हासिल की। साउथ अफ्रीका के लिए क्विंटन डी कॉक और हेनरिक क्लासेन ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। डी कॉक ने 140 गेंदों में 15 चौके और सात छक्के की मदद 174 रन बनाए जो वर्ल्ड कप में किसी भी विकेटकीपर का सर्वाधिक स्कोर है। वहीं हेनरिक क्लासेन ने आखिर के ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 49 गेंदों में दो चौके और आठ छक्के की मदद से 90 रनों की पारी खेली।

क्विंटन डी कॉक ने काफी जबरदस्त पारी खेली - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक जब भी साउथ अफ्रीका की टीम पहले बैटिंग करती है तो फिर वो काफी तूफानी मोड में आ जाते हैं। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

ये वो टीम है, जो पहले बैटिंग करते हुए तूफानी अंदाज में नजर आती है। ये टीम एक बार जरूर फंसी थी और वो नीदरलैंड्स के खिलाफ मुकाबला चेज कर रहे थे लेकिन पहले बैटिंग करते हुए ये टीम काफी अलग ही नजर आती है। बांग्लादेश ने दो विकेट लेकर अच्छी शुरुआत की थी और ऐसा लगा था कि वो साउथ अफ्रीका को ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं बनाने देंगे। लेकिन ऐसा कैसे हो सकता है, क्योंकि क्विंटन डी कॉक ने कहा कि मैं अपना आखिरी वर्ल्ड कप खेल रहा हूं और मैं जमकर रन बनाउंगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now