World Cup 2023 में विराट कोहली करेंगे ये बड़ा काम, सुरेश रैना ने दिग्गज बल्लेबाज को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

India Cricket WCup
विराट कोहली को लेकर सुरेश रैना ने दिया बड़ा बयान

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) का मानना है कि वर्ल्ड कप 2023 के दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) टीम में एंकर की भूमिका निभाएंगे। सुरेश रैना के मुताबिक विराट कोहली का रोल यही रहेगा कि वो आकर क्रीज पर जमें रहें और बाकी खिलाड़ी दूसरे छोर से लगातार रन बनाते रहें।

विराट कोहली के लिए यह चौथा वर्ल्ड कप होगा। उन्होंने साल 2011 में अपना पहला वर्ल्ड कप खेला था और उसके बाद, हर संस्करण में टीम के साथ रहे। वर्ल्ड कप इतिहास में कोहली ने अभी तक 26 मुकाबले खेले हैं और 46.81 की औसत से 1030 रन बनाये हैं। उनके बल्ले से दो शतक और छह अर्धशतक भी निकले हैं। मौजूदा साल में दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 16 मैचों की 13 पारियों में 55.63 की औसत से 612 रन बनाये हैं। इस दौरन उन्होंने तीन शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं। हालाकि, उन्होंने पिछले कुछ समय में कम ही वनडे मुकाबले खेले हैं।

विराट कोहली को पूरे ओवर बल्लेबाजी करनी होगी - सुरेश रैना

सुरेश रैना के मुताबिक विराट कोहली का काम होगा कि वो एक छोर से एंकर की भूमिका निभाएं। उन्होंने आज तक पर सलाम क्रिकेट शो में कहा,

बल्ले के साथ विराट कोहली पारी को एंकर करेंगे और पूरे ओवर बैटिंग करने की कोशिश करेंगे। हमारी ओपनिंग जोड़ी भी काफी जबरदस्त है। शुभमन गिल का औसत वनडे क्रिकेट में 60 का है और रोहित शर्मा इस फॉर्मेट में तीन-तीन दोहरे शतक लगा चुके हैं। उन्होंने पिछले वर्ल्ड कप में पांच शतक लगाए थे। अगर टॉप-3 ने 25-30 ओवर बैटिंग कर ली तो फिर हम आसानी से काफी ज्यादा रन बोर्ड पर लगा सकते हैं।

गौरतलब है कि कई दिग्गज विराट कोहली का ये आखिरी वनडे वर्ल्ड कप बता रहे हैं। ऐसे में, कोहली भी भारत के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ करना चाहेंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now