वर्ल्ड कप फाइनल में भारत के इस खिलाड़ी की अहमियत होगी सबसे ज्यादा, पूर्व खिलाड़ी ने चौंकाने वाला नाम बताया

India Cricket WCup
रविंद्र जडेजा को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है

वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेला जाएगा। इस मुकाबले को लेकर इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज स्पिनर ग्रीम स्वान ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि भारत की तरफ से इस मैच में किस खिलाड़ी की अहमियत सबसे ज्यादा होगी। ग्रीम स्वान के मुताबिक दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) भारत के लिए इस मैच में एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं।

रविंद्र जडेजा की अगर बात करें तो वर्ल्ड कप 2023 में उनका परफॉर्मेंस काफी अच्छा रहा है। उन्होंने अभी तक कुल 10 मैच खेले हैं और 16 विकेट हासिल किए हैं। इस दौरान एक मुकाबले में पांच विकेट भी चटकाए थे। रविंद्र जडेजा अब भारत की ओर से किसी एक वर्ल्ड कप संस्करण में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले स्पिन गेंदबाज बन गए हैं। इससे पता चलता है कि उन्होंने कितनी जबरदस्त गेंदबाजी की है। वहीं बल्लेबाजी में भी जडेजा का योगदान काफी अहम रहा है।

रविंद्र जडेजा भारतीय टीम के एक्स फैक्टर हैं - ग्रीम स्वान

सीएनएन न्यूज 18 पर बातचीत के दौरान ग्रीम स्वान से पूछा गया कि भारत का कौन सा प्लेयर फाइनल मुकाबले में अहम साबित हो सकता है। इसके जवाब में उन्होंने कहा,

मैं हमेशा एक्स फैक्टर वाले प्लेयर्स की बात करता हूं और वो रविंद्र जडेजा हैं। बल्लेबाजी में उनको उतने मौके नहीं मिले हैं, क्योंकि भारत की बैटिंग ऑर्डर ने उन्हें ज्यादा कुछ करने ही नहीं दिया है। मैं हमेशा बड़े मैच के प्लेयर्स पर ध्यान देता हूं। वो खिलाड़ी जो दबाव पड़ने पर बेहतर प्रदर्शन करें।जब दुनिया के बेहतरीन प्लेयर फेल हो जाते हैं तो फिर जडेजा अपना सर्वश्रेष्ठ देते हैं। अगर आप पिछले साल के आईपीएल को देखें तो उन्होंने सिर्फ दो गेंद पर सीएसके को आईपीएल जिता दिया था। उन्होंने एक छक्का और एक चौका लगाकर टीम को चैंपियन बना दिया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now