भारतीय टीम की सबसे बड़ी ताकत ये है कि वो...वर्ल्ड कप फाइनल को लेकर पूर्व स्पिनर का बड़ा बयान

India v New Zealand: Semi Final - ICC Men
India v New Zealand: Semi Final - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच वर्ल्ड कप 2023 फाइनल (World Cup Final) को लेकर पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि भारतीय टीम की सबसे बड़ी ताकत इस बार क्या रही है। हरभजन सिंह के मुताबिक टीम इंडिया की ताकत ये रही है कि वो इस बार एक टीम के तौर पर खेले हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया सिर्फ एक या दो खिलाड़ियों के भरोसे ही अभी तक मुकाबले जीतती आई है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें इतिहास रचने से सिर्फ एक जीत दूर हैं। दोनों टीमों ने अब तक इस वर्ल्ड कप में कमाल का प्रदर्शन किया है।भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में अभी तक एक भी मुकाबला नहीं हारी है। वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया की टीम को शुरुआती दो मैचों में शिकस्त का सामना करना पड़ा था। हालांकि उसके बाद कंगारू टीम ने सभी मुकाबले अपने नाम किए हैं। ऐसे में दोनों टीमें इस समय कमाल की फॉर्म में चल रही हैं।

भारतीय टीम ने एक यूनिट के तौर पर खेला है - हरभजन सिंह

इंडिया टुडे पर बातचीत के दौरान हरभजन सिंह ने भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमों को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा,

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से व्यक्तिगत परफॉर्मेंस ज्यादा देखने को मिले हैं। इसी तरह से उन्होंने अपने मुकाबले जीते हैं। वो एक टीम के तौर पर बेहतर नहीं खेले हैं। आमतौर पर ऑस्ट्रेलिया की टीम एक यूनिट के तौर पर खेलती है, जैसे इस बार इंडिया ने खेला है। इसलिए यहां पर भारतीय टीम को एडवांटेज है, क्योंकि वो एक यूनिट के तौर पर खेल रहे हैं।

आपको बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में पूरे 20 सालों बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप का फाइनल मैच खेला जायेगा। पिछली बार भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 2003 में फाइनल मैच खेला गया था जिसमें कंगारू टीम ने 125 रनों से जीत हासिल की थी। अब एक बार फिर दोनों ही टीमें आमने-सामने हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now