Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप इतिहास में सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करने वाले तीन दिग्गज बल्लेबाज    

Armendra Amar
CONTRIBUTOR
आँकड़े
5.43K   //    20 Jun 2019, 19:57 IST

एबी डीविलियर्स
एबी डीविलियर्स

इन दिनों आईसीसी विश्वकप 2019 की प्रतियोगिता में कई हाई वोल्टेज मुकाबले देखने को मिल रहे हैं, जिसमें विश्व क्रिकेट के कई आक्रमक बल्लेबाज अपनी बल्लेबाजी का जौहर दिखा रहें हैं। भारत के रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ इंग्लैंड के इयोन मॉर्गन, जेसन रॉय, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन ने अब तक प्रतियोगिता में कई आक्रमक पारियां खेली हैं।

आईसीसी विश्व कप के 24वें मैच में तो इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन का बल्लेबाजी स्ट्राइक रेट 200 से अधिक था। बांग्लादेश के शाकिब अल हसन और लिटन दास ने भी वेस्टइंडीज के विरुद्ध 321 रन के लक्ष्य को हासिल करने दौरान 100 से अधिक के स्ट्राइक से रेट बल्लेबाजी की थी। आईसीसी विश्व कप 2019 में अब तक सर्वाधिक रन बनाने वाली सूची में बल्लेबाजी स्ट्राइक रेट से संबंधित कुछ दिलचस्प आकड़ें मिले हैं | इस लिस्ट के टॉप 10 बल्लेबाजों में चार से अधिक बल्लेबाजों (शाकिब अल हसन, आरोन फिंच, इयोन मॉर्गन और जेसन रॉय) का बल्लेबाजी स्ट्राइक रेट 100 से ज्यादा है।

हालांकि अब तक हुए आईसीसी विश्व कप इतिहास के सभी संस्करणों में कुल मिला कर सर्वाधिक स्ट्राइक रेट (100 से अधिक) से बल्लेबाजी करने के रिकॉर्ड पर ध्यान दे तो वहां विश्व क्रिकेट के दूसरे दिग्गज मौजूद हैं | इन सभी आईसीसी विश्वकप के हुए मुकाबलों में सिर्फ तीन बल्लेबाज ऐसे हैं, जिनकी बल्लेबाजी का स्ट्राइक रेट 20 से अधिक मैचों में भी 100 से अधिक का रहा है।

आइये अब आगे की स्लाइडस में जानते हैं विश्व क्रिकेट के उन तीन दिग्गज बल्लेबाजों के बारे में जिन्होंने 20 से अधिक विश्वकप मैच खेलते हुए अपनी बल्लेबाजी स्ट्राइक रेट 100 से अधिक रखा हैं। (कम से 20 विश्वकप मैच और 700 से अधिक विश्वकप रन)   

1 / 4 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...