वर्ल्ड कप लीग 2 मैच में नामीबिया को लगा बड़ा झटका, नेपाल के खिलाफ जीत से चूके

बारिश के कारण मामला खराब हो गया
बारिश के कारण मामला खराब हो गया

आईसीसी वर्ल्ड कप लीग दो के दूसरे मैच में नामीबिया और नेपाल के बीच मुकाबला आधा ही खेला जा सका। दोनों टीमों के बीच मुकाबले में बारिश विलेन बनी और मैच रद्द करना पड़ा। पहले बैटिंग करते हुए नेपाल की टीम 197 रनों के मामूली स्कोर पर आउट हो गई। जवाब में नामीबिया ने बिना किसी नुकसान के 4 रन बनाए थे लेकिन बारिश के कारण मैच रद्द हो गया।

नामीबिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। यह फैसला सही साबित हुआ। नेपाल के ओपनर बल्लेबाज अर्जुन सौद 18 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद आसिफ शेख भी 20 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से नेपाल की टीम एक-एक कर विकेट गंवाने लगी। हालांकि ज्ञानेंद्र मल्ला ने एक छोर पर खड़े होकर धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। वह टीम को ज्यादा से ज्यादा फायदा पहुंचाने के इरादे से बल्लेबाजी करते हुए फिफ्टी जड़ने में सफल रहे। इसके बाद मल्ला 75 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गए। यहाँ से टीम एक गेंद शेष रहते 197 पर सिमट गई। नामीबिया के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। नामीबिया के लिए लुंगामेनी ने 3 और बिर्केंस्टोक ने 2 विकेट झटके।

शानदार गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजी में नामीबिया के लिए यह स्कोर ज्यादा नहीं था और इसे आसानी से हासिल किया जा सकता था। बिना किसी नुकसान के 4 रन बनाने के बाद बारिश ने आकर मामला खराब कर दिया। बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा। इसके बाद लगातार बारिश होती रही। इंतजार के बाद मुकाबला रद्द करने का निर्णय लिया गया। इससे नेपाल की टीम को राहत मिल गई लेकिन नामीबिया जीतने से चूक गई।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment