Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: विश्व कप की जीत से हम एशेज के लिए प्रोत्साहित होंगे- जो रूट 

  • पढ़िए 1 अगस्त से शुरू होने वाली एशेज सीरीज के लिए जो रूट ने क्या कहा है
Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:49 IST

जीत का जश्न मनाते जो रूट
जीत का जश्न मनाते जो रूट

इंग्लैंड ने अपनी धरती पर विश्व कप जीतकर इतिहास रच लिया है। निश्चित ही टीम का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर होगा। इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जो रूट का मानना है कि इस खिताबी जीत से टीम को आगामी एशेज सीरीज के लिए प्रोत्साहन मिलेगा।

इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट ने कहा, " यह जीत हमारा आत्मविश्वास बढ़ाएगी और हम इस लय का आगे सीरीज में भी बरकरार रखना चाहेंगे। "

इयोन मॉर्गन की अगुवाई में इंग्लैंड ने इस विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया है। इंग्लिश टीम ने अपने सेमीफाइनल मुकाबले में चिर प्रतिद्वंदी ऑस्ट्रेलिया को एजबेस्टन में करारी शिकस्त दी थी। विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में मेजबान इंग्लैंड ने गत विजेता ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर खिताबी मैच का टिकट हासिल किया था। अब एजबेस्टन के मैदान से ही आगामी 1 जुलाई को प्रतिष्ठित एशेज सीरीज की शुरुआत होनी है।

यह भी पढ़ें:एशेज के लिए ऑस्ट्रेलिया की 25 सदस्यीय प्रारंभिक टीम का ऐलान, मार्कस स्टोइनिस और ग्लेन मैक्सवेल बाहर

28 वर्षीय जो रूट ने आगे कहा, "जिस तरह से हमने उस सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला, वह यादगार अनुभव था। जो लोग इस यादगार जीत में शामिल थे, वे इसे महसूस करेंगे। हम चाहते हैं कि उस मैदान में हमने जो अनुभव किया, उसको हम दोहरायें । एशेज में जिस तरह का माहौल बनता है और जिस प्रकार से लोग एशेज सीरीज के लिए उत्साहित होते हैं, वह टेस्ट क्रिकेट में किसी अन्य सीरीज से अलग है ।"

गौरतलब हो कि पांच मैचों की प्रतिष्ठित एशेज सीरीज की शुरुआत 1 अगस्त से होनी है। इस सीरीज से पहले इंग्लिश टीम, आयरलैंड के खिलाफ चार दिवसीय मैच खेलेगी। यह अभ्यास मैच 24 जुलाई से खेला जाना है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 16 Jul 2019, 11:34 IST
Advertisement
Fetching more content...