Create

वर्ल्ड कप 2019: विजेता टीम को मिलेंगे 28 करोड़ रुपये

Ankit
ICसनक

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आगामी विश्व कप के लिए इनामी राशि की घोषणा की है। इस बार खिताबी मुकाबला जीतने वाली टीम को 40 लाख डॉलर( करीब 28 करोड़ ₹) की बड़ी धनराशि मिलेगी, जबकि उपविजेता टीम को 20 लाख डॉलर(करीब14 करोड़ ₹) की इनामी राशि से नवाजा जायेगा। इसके अलावा सेमीफाइनल में हारने वाली दोनों टीमो को 80 हजार डॉलर की इनामी राशि दी जायेगी।

आईसीसी विश्व कप के 12वें संस्करण का आगाज 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में होना है। लीग स्तर के मैच को जीतने वाली प्रत्येक टीम को 40 हजार डॉलर की धनराशि मिलेगी। इस बार की विजेता टीम को इतिहास में सबसे ज्यादा इनामी राशि मिलने वाली है। आईसीसी के बयान के अनुसार पूरे टूर्नामेंट की कुल इनामी राशि 1 करोड़ डॉलर (करीब 70.12 करोड़ ₹) होगी।

इससे पहले आईसीसी ने विश्व कप के लिए कॉमेंट्री पैनल की भी घोषणा की थी, जिसमें इयान बिशप, ग्रीम स्मिथ,कुमार संगकारा और रमीज राजा जैसे कमेंटेटर शामिल हैं। इसके अलावा गत विजेता ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क विश्व कप में बतौर कमेंटेटर अपना पर्दापण करने वाले हैं। आईसीसी द्वारा चयनित इस पैनल में सौरव गांगुली, संजय मांजरेकर और हर्षा भोगले भी शामिल हैं।

गौरतलब है कि विश्व कप का उद्घाटन मैच 30 मई को मेजबान इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। दिलचस्प बात यह है कि दोनों ही टीमें अब तक खिताब जीतने में असफल रही हैं।

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 इनामी राशि -

विजेता : 40 लाख डॉलर (करीब 28 करोड़ रुपये)

उपविजेता : 20 लाख डॉलर (करीब 14 करोड़ रुपये)

सेमीफाइनल हारने वाली टीमें : 8-8 लाख डॉलर (करीब 5.60 करोड़ रुपये )

हर लीग मैच के विजेता को : 40 हजार डॉलर (करीब 28 लाख रुपये)

लीग चरण से आगे जाने वाली टीमों को: 1 लाख डॉलर (करीब 70 लाख रुपये)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment