Create

"जसप्रीत बुमराह नई गेंद के साथ उतनी अच्छी गेंदबाजी नहीं कर पाए"

Nitesh
जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी के दौरान
जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी के दौरान

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व लेफ्ट ऑर्म स्पिनर ब्रैड हॉग ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC) में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumra) की गेंदबाजी को लेकर बड़ा बयान दिया है। हॉग के मुताबिक नई गेंद के साथ बुमराह उतने प्रभावशाली नहीं दिखे।

जसप्रीत बुमराह ने न्यूजीलैंड की पारी के दौरान 11 ओवर गेंदबाजी की और 34 रन दिए। वहीं इशांत शर्मा ने 12 ओवर गेंदबाजी की और दिन का खेल खत्म होने से पहले डेवोन कॉन्वे का विकेट चटकाया। तीसरे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपने 11 ओवरों के स्पेल में रन तो सिर्फ 19 दिए लेकिन विकेट नहीं चटका सके।

ये भी पढ़ें: "जिस गेंद पर विराट कोहली आउट हुए, उस पर कोई भी बल्लेबाज आउट हो सकता था"

जसप्रीत बुमराह नई गेंद के साथ प्रभावशाली नहीं दिखे - ब्रैड हॉग

भारतीय टीम के तीसरे दिन के परफॉर्मेंस का एनालिसिस करते हुए ब्रैड हॉग ने कहा "मेरे हिसाब से जसप्रीत बुमराह उतने प्रभावशाली नहीं दिखे जितना उन्हें नई गेंद के साथ होना चाहिए था। बाद में वो थोड़ी फुल लेंथ पर बॉलिंग करने लगे थे। इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी ने गुड लेंथ पर गेंदबाजी की।"

ब्रैड हॉग ने आगे कहा "भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड की तरह फुल लेंथ पर गेंद नहीं डाली। वे न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों पर प्रेशर बनाए रखना चाहते थे। जब आप फुल लेंथ पर गेंद डालते हैं तो विकेट लेने के चांस ज्यादा रहते हैं। हालांकि उससे रन बनने के भी चांस रहते हैं।"

आपको बता दें कि क भारतीय टीम साउथैम्प्टन टेस्ट मैच की पहली पारी में सिर्फ 217 रनों पर ही आउट हो गई। लंबे कद के तेज गेंदबाज काइल जैमिसन ने 5 विकेट लेकर भारतीय पारी को समेट दिया। इसके जवाब में कीवी टीम ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट के नुकसान पर 101 रन बना लिए हैं।

ये भी पढ़ें: भारतीय टीम अभी भी WTC फाइनल में वापसी कर सकती है, पूर्व पाकिस्तान खिलाड़ी का बयान

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment