Create
Notifications

"WTC Final में चौथे तेज गेंदबाज के तौर पर मैं शार्दुल ठाकुर का चयन करूंगा"

शार्दुल ठाकुर अपील करते हुए
शार्दुल ठाकुर अपील करते हुए
SENIOR ANALYST

टीम इंडिया के पूर्व ऑफ स्पिनर सरनदीप सिंह ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कॉम्बिनेशन को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अगर इस मुकाबले में भारतीय टीम 4 तेज गेंदबाजों के साथ उतरती है तो फिर वो चौथे पेसर के रूप में शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) का चयन करेंगे। उन्होंने कहा कि ऐसा होने पर दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को बाहर बैठना पड़ेगा।

सरनदीप सिंह के मुताबिक अगर साउथैम्प्टन में बादल छाए रहे तो फिर इंडियन टीम 4 तेज गेंदबाजों के साथ उतरने का फैसला कर सकती है। उन्होंने पीटीआई से बातचीत में कहा,

अगर ओवरकास्ट कंडीशंस हैं तो फिर शमी, इशांत और बुमराह के अलावा आप एक और तेज गेंदबाज खिला सकते हैं। अगर चौथे तेज गेंदबाज को चुना जाता है तो फिर जडेजा को बाहर बैठना पड़ेगा। अश्विन को खेलना चाहिए क्योंकि न्यूजीलैंड की टीम में कई सारे बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं।

ये भी पढ़ें: युवराज सिंह ने बताया कि 2007 टी20 वर्ल्ड कप में उनके 6 छक्कों को लेकर एम एस धोनी की क्या प्रतिक्रिया थी

"शार्दुल ठाकुर बैटिंग ऑप्शंस भी देते हैं और इसी वजह से उनका चयन होना चाहिए"

सरनदीप सिंह ने मोहम्मद सिराज की बजाय चौथे तेज गेंदबाज के रूप में शार्दुल ठाकुर का चयन किया क्योंकि वो बल्लेबाजी भी कर लेते हैं। उन्होंने आगे कहा,

आपको लोअर ऑर्डर में बैटिंग ऑप्शंस की जरूरत पड़ेगी और शार्दुल ये काम आपके लिए कर सकते हैं। इस मैदान में गेंद थोड़ी हरकत भी करेगी और शार्दुल स्विंग करा सकते हैं। उनके पास डोमेस्टिक क्रिकेट का काफी अनुभव है और उनका दिमाग भी काफी तेज चलता है।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 18 से 22 जून तक साउथैम्प्टन में खेला जाएगा। दोनों ही टीमें इस बड़े मुकाबले के लिए अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं। कीवी टीम इस वक्त एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेल रही है।

ये भी पढ़ें: श्रीलंका दौरे के लिए चुनी गई भारतीय टीम को लेकर ट्विटर पर जबरदस्त प्रतिक्रियाएं

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now