Create

युवराज सिंह ने बताया कि 2007 टी20 वर्ल्ड कप में उनके 6 छक्कों को लेकर एम एस धोनी की क्या प्रतिक्रिया थी

युवराज सिंह और एम एस धोनी
युवराज सिंह और एम एस धोनी

पूर्व दिग्गज भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ अपने छह लगातार छक्कों को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि एक ही ओवर में छह छक्के लगाने के बाद दूसरे छोर पर खड़े कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) की क्या प्रतिक्रिया थी।

पोडकास्ट "22 यार्न्स" पर बातचीत के दौरान युवराज सिंह ने अपनी उस ऐतिहासिक पारी को लेकर बयान दिया। युवराज सिंह से पूछा गया कि उनके छह छक्कों के लेकर धोनी की क्या प्रतिक्रिया थी। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि एम एस धोनी काफी खुश थे। अगर आप कप्तान हैं और कोई खिलाड़ी लगातार छक्के लगा रहा है तो निश्चित तौर पर आपको खुशी होगी कि स्कोरबोर्ड आगे बढ़ रहा है और वो मैच हमें जीतना जरूरी था।

ये भी पढ़ें: रविचंद्रन अश्विन को लेकर संजय मांजरेकर के कमेंट पर पूर्व दिग्गज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

इससे पहले युवराज सिंह ने एक और चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि 2007 टी20 वर्ल्ड कप के लिए वो खुद को टीम इंडिया का कप्तान बनाए जाने की उम्मीद कर रहे थे लेकिन धोनी को बना दिया गया। उन्होंने कहा,

काफी सारा क्रिकेट होने की वजह से सीनियर्स ने सोचा कि वो ब्रेंक लेंगे और निश्चित तौर पर किसी ने भी टी20 वर्ल्ड कप को गंभीरता से नहीं लिया था। मैं उम्मीद कर रहा था कि 2007 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान मुझे कप्तान बनाया जाएगा लेकिन धोनी को कप्तान बना दिया गया।

आपको बता दें कि 2007 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर ने कप्तानी करने से मना कर दिया था। इन दोनों खिलाड़ियों ने एम एस धोनी के नाम का सुझाव दिया था।

ये भी पढ़ें: श्रीलंका दौरे के लिए चुनी गई भारतीय टीम को लेकर ट्विटर पर जबरदस्त प्रतिक्रियाएं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment