Create

अहम टूर्नामेंट में मैच ड्रॉ या टाई होने पर इंडिया-न्यूजीलैंड दोनों को संयुक्त विजेता घोषित किया जाएगा

न्यूजीलैंड  vs इंडिया
न्यूजीलैंड vs इंडिया

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC final) को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है। अगर दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला ड्रॉ रहता है या फिर टाई रहता है तो फिर ऐसी स्थिति में दोनों ही टीमों को विजेता घोषित कर दिया जाएगा। आईसीसी ने शुक्रवार को इसका ऐलान किया।

इससे पहले पांच दिनों के अलावा एक रिजर्व डे भी रखा गया था। अगर किसी कारण से प्लेइंग टाइम का नुकसान होता है तो फिर उसकी भरपाई के लिए एक और रिजर्व डे को रखा गया। इस दौरान दिन के खेल की शुरूआत जल्द करने और देरी तक मैच चलने का प्रावधान था। हालांकि अगर पांच दिनों का पूरा खेल होने के बावजूद टेस्ट मैच का कोई भी नतीजा नहीं निकलता है तो फिर रिजर्व डे का प्रयोग नहीं होगा।

ये भी पढ़ें: पृथ्वी शॉ का एक ओवर में 6 चौके लगाने को लेकर बयान, शिखर धवन का किया जिक्र

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से होगा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच

आपको बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। ये मैच साउथैम्प्टन के रोज बाउल स्टेडियम में होगा। भारतीय टीम इस वक्त मुंबई में क्वांरटीन है। वो जून के पहले हफ्ते में इंग्लैंड टूर के लिए रवाना होंगे। जबकि दूसरी तरफ न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड पहुंच चुकी है।

न्यूजीलैंड को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। उन्हें इस सीरीज से काफी फायदा मिल सकता है। इंग्लैंड में दो मुकाबले खेलने की वजह से वो वहां की परिस्थितियों में अच्छी तरह से ढल जाएंगे और इसका फायदा उन्हें भारत के खिलाफ फाइनल मुकाबले में हो सकता है। भारतीय टीम भी अपनी पूरी तैयारी के साथ मैदान में उतरेगी।

ये भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में सबसे ज्यादा नो बॉल डालने वाली 3 टीमें

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment