Create

जिमी नीशम ने बताया कि न्यूजीलैंड की टीम किस तरह से WTC Final जीत सकती है

जीम नीशम
जीम नीशम
सावन गुप्ता

न्यूजीलैंड के दिग्गज ऑलराउंडर जिमी नीशम (Jimmy Neesham) ने बताया है कि उनकी टीम किस तरह से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मुकाबला अपने नाम कर सकती है। जिमी नीशम के मुताबिक अगर न्यूजीलैंड भारतीय टीम को 170-200 के लीड पर समेट दे तो उनके पास ऐसे बल्लेबाज हैं जो तेजी से रन बनाकर जीत दिला सकते हैं।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला इस वक्त काफी रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। लगातार बारिश की वजह मैच रिजर्व डे में खेला जाएगा। भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी में बैटिंग कर रही है और उनके पास अभी सिर्फ 32 रनों की बढ़त है, जबकि आठ विकेट बचे हुए हैं। रोहित शर्मा और शुभमन गिल आउट हो चुके हैं, जबकि कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें: "मुझे ब्रेट ली का सेलिब्रेशन काफी ज्यादा पसंद है और मैं उन्हें अपना आदर्श मानता हूं"

जिमी नीशम ने बताया कि न्यूजीलैंड के लिए आइडियल टार्गेट क्या रहेगा

जिमी नीशम के मुताबिक न्यूजीलैंड की टीम अपने लिए कम से कम 50 ओवर बचाकर रखना चाहेगी ताकि वो निर्धारित लक्ष्य को हासिल कर सकें। उन्होंने कहा कि कीवी टीम के पास ऐसे बल्लेबाज हैं जो 4 या 5 रन की औसत से टेस्ट क्रिकेट में भी रन बना सकते हैं। स्पार्क स्पोर्ट से बातचीत में जिमी नीशम ने कहा,

मेरे हिसाब से अगर न्यूजीलैंड भारत को 170-200 के लीड के बीच ऑलआउट करने में कामयाब रहता है तो फिर कीवी टीम में स्ट्रोक खेलने वाले कई ऐसे प्लेयर हैं जो 4 या 5 रन प्रति ओवर के हिसाब से बिना कोई दिक्कत के रन बना सकते हैं। कीवी टीम एक सेशन में 170-200 रन चेज करना चाहेगी और इसके लिए उन्हें लगभग 50 ओवरों की जरूरत पड़ेगी। अगर टेस्ट क्रिकेट में 5 से 6 रन प्रति ओवर के हिसाब से रन बनाने हों तो फिर खिलाड़ियों को उससे कोई दिक्कत नहीं होती है।

ये भी पढ़ें: अगर हमारी टीम की लीड थोड़ी और होती तो ज्यादा बेहतर होता, न्यूजीलैंड के गेंदबाज का बयान


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...