Create

"तेज गेंदबाजों की मददगार पिच पर दो स्पिनर कभी नहीं खिलाने चाहिए"

रविंद्र जडेजा WTC फाइनल में पूरी तरह फ्लॉप रहे
रविंद्र जडेजा WTC फाइनल में पूरी तरह फ्लॉप रहे

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल (Kamran Akmal) ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC) में टीम इंडिया के सेलेक्शन पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम का कॉम्बिनेशन इस मुकाबले के लिए पूरी तरह गलत रहा और इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा। उन्होंने ये भी कहा कि टीम इंडिया बैटिंग मे भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई।

भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड ने 8 विकेटों से भारतीय टीम को हरा दिया। भारत ने इस मुकाबले में रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन के रूप में दो स्पिनर्स का चयन किया लेकिन इस फैसले की काफी आलोचना हुई। दूसरी तरफ कीवी टीम में एक भी स्पिनर नहीं थे।

ये भी पढ़ें: "इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शुभमन गिल और रोहित शर्मा को ही ओपन करना चाहिए"

कामरान अकमल ने भारतीय टीम के सेलेक्शन पर उठाए सवाल

"माई मास्टर क्रिकेट कोच" यू-ट्यूब चैनल पर कामरान अकमल ने बताया कि भारतीय टीम से सेलेक्शन में ही गलती हो गई और इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा। उन्होंने कहा,

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड की गेंदबाजी भारतीय टीम के लिए बड़ा खतरा थी। भारतीय बल्लेबाजों ने ज्यादा रन नहीं बनाए थे। अगर ऑस्ट्रेलिया सीरीज से ही बात करें तो अजिंक्य रहाणे ने मेलबर्न टेस्ट में शतक जड़ा था और ऋषभ पंत ने निचले क्रम में उपयोगी पारियां खेली थीं। इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में भी केवल पंत और अश्विन ने ही रन बनाए थे।

कामरान अकमल ने आगे कहा,

अगर हम भारत की प्लेइंग इलेवन को देखें तो आपको सीमिंग कंडीशंस में कभी भी दो स्पिनर्स नहीं खिलाने चाहिए। न्यूजीलैंड ने कंडीशंस के हिसाब से परफेक्ट प्लेइंग इलेवन का चयन किया था। पहले दिन का पूरा खेल बारिश से धुलने के बावजूद उन्होंने मुकाबले में जीत हासिल की। भारतीय टीम को अपनी बैटिंग मजबूत करनी चाहिए थी क्योंकि भारतीय बल्लेबाज फॉर्म में ही नहीं थे।

ये भी पढ़ें: "भारतीय महिला खिलाड़ियों को टॉप टीमों से मुकाबला करने के लिए अपने एप्रोच में बदलाव करना होगा

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment