"इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शुभमन गिल और रोहित शर्मा को ही ओपन करना चाहिए"

रोहित शर्मा और शुभमन गिल
रोहित शर्मा और शुभमन गिल

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के ओपनिंग कॉम्बिनेशन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में असफल रहने के बावजूद भारत को शुभमन गिल और रोहित शर्मा की जोड़ी के साथ ही ओपन करना चाहिए। उनके मुताबिक यही सही कॉम्बिनेशन है।

दरअसल आकाश चोपड़ा से उनके यू-ट्यूब चैनल पर पूछा गया कि अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में शुभमन गिल की जगह के एल राहुल को खिलाया जाता तो क्या स्थिति अलग होती। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि गिल को खिलाना सही फैसला था और उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में भी मौका मिलना चाहिए। उन्होंने कहा,

शुभमन गिल को निश्चित तौर पर खेलना चाहिए था। मुझे लगता है कि उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भी खेलना चाहिए। शुभमन गिल और रोहित शर्मा एक जबरदस्त कॉम्बिनेशन थे।

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड-श्रीलंका टी20 सीरीज पर पड़ा कोरोना का साया, अहम सदस्य को पाया गया पॉजिटिव

सुनील गावस्कर ने मयंक अग्रवाल को आजमाने की बात कही थी

वहीं पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा था कि मयंक अग्रवाल को ओपनर के तौर पर इंग्लैंड सीरीज में मौका मिलना चाहिए। गावस्कर के मुताबिक वॉर्म-अप मुकाबलों के दौरान मयंक अग्रवाल को आजमाना चाहिए क्योंकि वो ओपनर के तौर पर दो शतक भी लगा चुके हैं। स्पोर्ट्स तक से खास बातचीत में सुनील गावस्कर ने कहा,

मयंक अग्रवाल ने भारत के लिए काफी बेहतरीन काम किया है। दो बार ओपन करते हुए उन्होंने दोहरा शतक लगाया है। ये काफी अच्छी बात है कि बीसीसीआई और जय शाह ने वॉर्म - अप मैचों का प्रबंध कराने की पहल की। इस दौरान आप फैसला ले सकते हैं कि गिल और मयंक में से किससे ओपन कराना चाहिए। मेरे हिसाब से मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल दोनों से एकसाथ ओपन कराया जाए क्योंकि रोहित शर्मा को एक मैच के लिए रेस्ट दिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका ने की जबरदस्त वापसी, दूसरे टी20 मुकाबले में वेस्टइंडीज को हराया

Quick Links

App download animated image Get the free App now