Create

इंग्लैंड-श्रीलंका टी20 सीरीज पर पड़ा कोरोना का साया, अहम सदस्य को पाया गया पॉजिटिव

इंग्लैंड  vs श्रीलंका
इंग्लैंड vs श्रीलंका

इंग्लैंड और श्रीलंका (England vs Sri Lanka) के बीच हुए टी20 सीरीज पर भी कोरोना का साया पड़ चुका है। इस सीरीज के दौरान मैच रेफरी रहे फिल व्हाइटीकेस को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है। हालांकि 56 वर्षीय फिल के अंदर कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं लेकिन वो 10 दिनों तक क्वांरटीन में रहेंगे। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की पुष्टि की।

हालांकि 29 जून को चेस्टर ली स्ट्रीट में होने वाले दोनों टीमों के बीच पहले वनडे मुकाबले पर कोई खतरा नहीं है। ईसीबी ने एक बयान में कहा,

मैच ऑफिशियल्स और एंटी करप्शन यूनिट के सात और सदस्य भी उनके करीब में थे। इनमें से पांच सदस्यों को पहले वनडे में हिस्सा लेना है। जो इससे प्रभावित हुए हैं उन्हें 10 दिनों के लिए 7 जुलाई तक खुद को आइसोलेट करना होगा। दोनों ही टीमों में से किसी खिलाड़ी पर इसका असर नहीं पड़ा है।

वनडे सीरीज के लिए अब नए मैच रेफरी और बाकी रिप्‍लेसमेंट की व्‍यवस्‍था इंग्‍लैंड क्रिकेट बोर्ड करेगा। आपको बता दें कि इंग्लैंड ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में श्रीलंका को 3-0 से बुरी तरह हरा दिया है। इसके बाद अब दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज भी खेली जाएगी।

ये भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका ने की जबरदस्त वापसी, दूसरे टी20 मुकाबले में वेस्टइंडीज को हराया

कोरोना वायरस की वजह से क्रिकेट पर पड़ा काफी असर

कोरोना वायरस की वजह से क्रिकेट पर अभी तक काफी असर पड़ा है। पिछले साल कोरोना के कारण ही कई सारी सीरीज को रद्द करना पड़ा था। वहीं इस साल भारत में बढ़ रहे लगातार मामलों की वजह से आईपीएल को भी बीच में ही स्थगित करना पड़ा था।

हालांकि इंग्लैंड में हालात धीरे-धीरे सामान्य हो गए थे और भारत और न्यूजीलैंड के हालिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में थोड़े बहुत दर्शक भी आए थे लेकिन ये नया मामला सामने आने के बाद निश्चित तौर पर चिंताएं बढ़ गई होंगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment