मोहम्मद शमी ने WTC Final में अपनी जबरदस्त गेंदबाजी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

मोहम्मद शमी ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट चटकाए
मोहम्मद शमी ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट चटकाए

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) में अपनी जबरदस्त गेंदबाजी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि विकेट चटकाने के लिए वो हमेशा अटैकिंग माइंडसेट से गेंदबाजी करते हैं।

मोहम्मद शमी खेल के पांचवे दिन भारतीय टीम की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 26 ओवरों में 76 रन देकर 4 विकेट चटकाए। वहीं इशांत शर्मा ने भी 3 विकेट लिए और यही वजह रही कि न्यूजीलैंड की टीम भारत से बड़ी बढ़त नहीं ले पाई।

पांचवे दिन का खेल खत्म होने के बाद वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में मोहम्मद शमी ने अपनी गेंदबाजी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि वो अच्छे एरिया में गेंदबाजी करके न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों पर दबाव बनाए रखना चाहते थे। उन्होंने कहा,

जब दिन की शुरूआत हुई तो यही प्लानिंग थी कि टाइट लाइन पर गेंदबाजी करनी है और ज्यादा से ज्यादा विकेट चटकाने हैं। न्यूजीलैंड की टीम जितना कम रन बनाती उतना ही हमारे लिए अच्छा होता। हमारी प्लानिंग अच्छे एरिया में गेंदबाजी करने पर थी। हमारा मोमेंटम काफी अच्छा था और उसी लय में हमने गेंदबाजी की, इसकी वजह से विकेट भी मिले।

ये भी पढ़ें: अगर हमारी टीम की लीड थोड़ी और होती तो ज्यादा बेहतर होता, न्यूजीलैंड के गेंदबाज का बयान

मैं हमेशा अटैकिंग माइंडसेट के साथ गेंदबाजी करता हूं - मोहम्मद शमी

स्पोर्ट्सकीड़ा के सवाल के जवाब में शमी ने बताया कि जब वो विकेट ले रहे थे तो उनके दिमाग में क्या चल रहा था। इस पर उन्होंने कहा,

जब भी टीम को मेरी जरूरत पड़ी और मुझे जिम्मेदारी दी गई तो मैंने अपना 100 प्रतिशत दिया। जब मुझे विकेट लेने के लिए गेंदबाजी पर लाया जाता है तो मेरी सोच हमेशा अटैक करने की होती है। कप्तान से भी बात करता हूं कि वों कहां पर गेंदबाजी कराना चाहते हैं। इसके बाद मैं बेहतरीन लाइन और लेंथ के साथ वहीं गेंदबाजी करने की कोशिश करता हूं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता