Create

WTC फाइनल से पहले ऋषभ पंत को लेकर सौरव गांगुली ने दी अहम सलाह

Nitesh
ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल से पहले विस्फोटक बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लेकर अहम सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि पंत को खुलकर खेलने का मौका मिलना चाहिए और उन्हें ये आजादी दी जानी चाहिए। गांगुली ने पंत को काफी प्रतिभाशाली प्लेयर बताया और कहा कि उन्हें अपना नैचुरल गेम खेलने की इजाजत मिलनी चाहिए।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए ऋषभ पंत को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। वो इस फाइनल मुकाबले में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हैं। पंत का बल्ला अगर चला तो वो कीवी टीम के लिए काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं।

ऋषभ पंत को लेकर सौरव गांगुली का बयान

आनंदबाजार पत्रिका के साथ खास बातचीत में सौरव गांगुली ने ऋषभ पंत को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा "पंत एक जबरदस्त टैलेंटेड प्लेयर हैं। वो एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो अकेले दम पर मैच का पासा पलट सकते हैं। वो एक गेम चेंजर प्लेयर हैं। उन्हें अपना नैचुरल गेम खेलने की इजाजत मिलनी चाहिए। इस तरह के प्लेयर्स को उनके हिसाब से खेलने देना चाहिए।"

ऋषभ पंत की अगर बात करें तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में उनका बल्ला जमकर बोला है। उन्होंने 11 टेस्ट मैचों में 41.37 की शानदार औसत से 662 रन बनाए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपनी बेहतरीन पारियों के दम पर उन्होंने टीम को जीत दिलाई थी। ऐसे में भारतीय टीम एक बार फिर से उनसे उसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद करेगी।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारत और न्यूजीलैंड दोनों टीमें तैयार हैं। दोनों ही टीमों के बीच काफी रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद है।

भारतीय टीम ने जब पिछली बार इंग्लैंड का दौरा किया था तो उन्हें टेस्ट सीरीज में 4-1 से हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि इस बार सौरव गांगुली का मानना है कि टीम इंडिया जीत हासिल कर सकती है। उन्होंने कहा कि पीछे जो हुआ उसे भूल जाइए। ये इंडियन टीम टॉप क्लास है और इंग्लैंड में सफल हो सकती है।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment