Create

रोहित शर्मा को WTC फाइनल में करेगी एक चीज परेशान, पाकिस्तानी खिलाड़ी का दावा

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

भारतीय ओपनर रोहित शर्मा ने इंग्‍लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में दमदार प्रदर्शन किया था, जिसकी मदद से विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह पक्‍की करने में सफल रही।

क्रिकेट के सभी प्रारूपों में शानदार ओपनर्स में से एक माने जाने वाले रोहित शर्मा से उम्‍मीद है कि भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच साउथैम्‍प्‍टन में होने वाले आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में वह अहम भूमिका निभाएंगे।

जो रूट के नेतृत्‍व वाली इंग्‍लैंड के खिलाफ भारत की पिछली घरेलू टेस्‍ट सीरीज में शीर्ष स्‍कोरर रहे रोहित शर्मा अब अगले महीने केन विलियमसन के नेतृत्‍व वाली न्‍यूजीलैंड के खिलाफ अपना जलवा बिखरने की तैयारी में रहेंगे। रोहित शर्मा ने इंग्‍लैंड की मेजबानी में हुए 2019 विश्‍व कप में ढेर सारे रन बनाए थे।

जहां, कई क्रिकेट पंडित और खेल के फॉलोअर्स को उम्‍मीद है कि न्‍यूजीलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा शानदार प्रदर्शन करेंगे, वहीं इसी मामले पर पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान सलमान बट ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी है। बट ने हाल में सोशल मीडिया पर काफी आकर्षण पाया जब उन्‍होंने इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन पर तंज कसा।

बहरहाल, बट ने कहा कि रोहित शर्मा को विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप में एक चीज जो परेशान कर सकती है, वो है-ड्यूक बॉल। अपने यूट्यूब चैनल पर विचार प्रकट करते हुए बट ने कहा कि 8-9 ओवर के बाद ड्यूक बॉल ज्‍यादा स्विंग होती है। बट का विचार है कि ड्यूक गेंद से किसी भी बल्‍लेबाज को परेशानी हो सकती है और रोहित शर्मा कोई अपवाद नहीं हैं।

कूकाबुरा और लाल ड्यूक गेंद में बड़ा फर्क

दागी क्रिकेटर ने कहा, 'ड्यूक बॉल 8-9 ओवर के बाद ज्‍यादा स्विंग होती है और पूरे नियंत्रण के साथ। अगर स्थितियां स्विंग और तेज गेंदबाजों के पक्षधर रही, तो किसी भी बल्‍लेबाज को परेशानी होगी, जिसमें रोहित शर्मा शामिल हैं।'

बट ने आगे कहा, 'रोहित शर्मा बड़े-बड़े शॉट लगाने वाले खिलाड़ी हैं, जो खूबसूरती से अपने शॉट्स खेलते हैं और हर जगह रन बनाते हैं। उन्‍होंने विश्‍व कप में 5 शतक जमाए थे, लेकिन तब सफेद कूकाबुरा गेंद थी, जो लाल ड्यूक गेंद के समान प्रभावी रूप से स्विंग नहीं होती।'

रोहित शर्मा ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में 11 टेस्ट मैचों की 17 पारियों में 64.37 की शानदार औसत से 1030 रन बनाये हैं। भारत के लिए फाइनल मुकाबले में भी इस बल्लेबाज की भूमिका बहुत अहम होने वाली है। रोहित एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो बड़े मुकाबलों में जबरदस्त प्रदर्शन करते हैं।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment