ब्रैड हॉग का चौंकाने वाला सुझाव, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की जगह एशेज और भारत-पाकिस्तान के बीच टेस्ट मैच हो

ब्रैड हॉग
ब्रैड हॉग

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने बेहद चौंकाने वाला सुझाव दिया है। उन्होंने कहा है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की जगह एशेज सीरीज और भारत-पाकिस्तान के बीच टेस्ट मैच का आयोजन होना चाहिए। ब्रैड हॉग के मुताबिक इससे प्रतिस्पर्धा काफी बढ़ेगी और लोगों को रोमांचक मुकाबले देखने को मिलेंगे।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर एक वीडियो में ब्रैड हॉग ने कहा कि लोग चुनौतीपूर्ण क्रिकेट देखना चाहते हैं, इसलिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को खत्म करके अन्य टेस्ट सीरीज का आयोजन करना चाहिए। हॉग ने कहा कि भारत को ऑस्ट्रेलिया के साथ जो सीरीज खेलनी है, वो रद्द होनी चाहिए और उसकी जगह एशेज सीरीज का आयोजन किया जाना चाहिए। लेकिन अगर ऑस्ट्रेलिया नहीं खेलेगी तो फिर भारतीय टीम क्या करेगी। तब भारतीय टीम को क्रिसमस के दौरान पाकिस्तान के साथ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी चाहिए। इनमें से 2 मैच पाकिस्तान में और 2 मैचों का आयोजन भारत में होना चाहिए। हॉग ने कहा कि हमने लंबे वक्त से भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज नहीं देखी है और लोग इसे देखने के लिए काफी बेसब्र हैं। इसलिए भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज का आयोजन होना चाहिए।

ये भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर ने ऑल टाइम आईपीएल इलेवन का किया चयन, एबी डीविलियर्स और लसिथ मलिंगा शामिल नहीं

आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई है। दोनों देशों के बीच रिश्तों में तनाव की वजह से भारत और पाकिस्तान एक दूसरे से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलते हैं। केवल विश्व कप में ही इन दोनों टीमों के बीच मैच खेला जाता है। ऐसे में ब्रैड हॉग का ये सुझाव काफी चौंकाने वाला है। वहीं भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज की जगह एशेज के आयोजन का सुझाव भी काफी चौंकाने वाला है। ऐसा इसलिए क्योंकि भारतीय टीम के खेलने से ऑस्ट्रेलियाई टीम को राजस्व के हिसाब से काफी फायदा होगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now