WPL 2023 : मुंबई इंडियंस की एक बार फिर एकतरफा जीत, दिल्ली कैपिटल्स को बुरी तरह हराया 

मुंबई इंडियंस का विजय रथ जारी है
मुंबई इंडियंस का विजय रथ जारी है

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का जलवा जारी है और उन्होंने अपने तीसरे मुकाबले (DEL-W vs MI-W) में दिल्ली कैपिटल्स को 8 विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स 18 ओवर में 105 के स्कोर पर ऑल आउट हो गई थी, जवाब में मुंबई इंडियंस ने 15 ओवर में 109/2 का स्कोर बनाकर मुकाबला अपने नाम किया। टूर्नामेंट में मुंबई इंडियंस की यह लगातार तीसरी जीत है, जबकि दिल्ली कैपिटल्स को पहली हार का मुंह देखना पड़ा।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत खराब रही। ओपनर शैफाली वर्मा 2 रन बनाकर दूसरे ओवर में 8 के स्कोर पर आउट हो गईं। एलिस कैप्सी भी सिर्फ 6 रन बना पाईं। मरीज़ाने कैप भी 2 रन बनाकर चलती बनीं और दिल्ली को 31 के स्कोर पर तीसरा झटका लगा। यहाँ से लैनिंग के साथ मिलकर जेमिमा रॉड्रिग्स ने स्कोर को 81 तक पहुँचाया। रॉड्रिग्स 18 गेंदों में 25 रन बनाकर साइका इशाक का शिकार बनीं। लैनिंग एक छोर संभाले हुईं थी लेकिन उन्हें भी 43 के निजी स्कोर पर इशाक ने चलता किया। यहाँ से एक-एक करके विकेट गिरते रहे और टीम पूरे ओवर खेले बिना ही सिमट गई। मुंबई इंडियंस के लिए साइका इशाक और इसी वोंग ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किये।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी रही। यास्तिका भाटिया और हेली मैथ्यूज की ओपनिंग जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 65 रन जोड़े। यास्तिका 32 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 41 रन बनाकर तारा नॉरिस का शिकार बनीं। कुछ देर बाद दूसरी ओपनर मैथ्यूज भी 32 रन बनाकर चलती बनीं। यहाँ से नताली सीवर ब्रंट और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने और कोई विकेट नहीं गिरने दिया और अपनी टीम को जीत दिला दी। सीवर ने नाबाद 23 और हरमनप्रीत ने नाबाद 11 रनों की पारी खेली।

Quick Links

App download animated image Get the free App now