WPL 2023 : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की लगातार तीसरी हार, गुजरात जायंट्स ने दर्ज की पहली जीत 

आरसीबी को लगातार तीसरी हार मिली
आरसीबी को लगातार तीसरी हार मिली

WPL 2023 के छठे मैच में गुजरात जायंट्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (GUJ-W vs RCB-W) को 11 रनों से हराते हुए अपनी पहली जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात जायंट्स ने 20 ओवर में 201/7 का स्कोर बनाया, जवाब में आरसीबी पूरे ओवर खेलकर 190/6 का ही स्कोर बना पाई। यह आरसीबी की लगातार तीसरी हार है।

गुजरात जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी लेकिन टीम को तीसरे ही ओवर में 22 के स्कोर पर पहला झटका लगा। एस मेघना 8 रन बनाकर मेगन शूट का शिकार बनीं। यहाँ से सोफिया डंकली ने आक्रामक बल्लेबाजी की और हरलीन देओल के साथ मिलकर 30 गेंदों में 60 रन जोड़ते हुए स्कोर को 82 तक पहुंचा दिया। डंकली ने 18 गेंदों में टूर्नामेंट का सबसे तेज अर्धशतक जड़ा और 28 गेंदों में 65 रन बनाकर आउट हुईं। एश्ली गार्नर और दयालन हेमलता ने क्रमशः 19 और 16 रन बनाये। एनाबेल सदरलैंड ने भी 14 रनों का योगदान दिया। दूसरे छोर से हरलीन ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और आखिरी ओवर में आउट होने से पहले 67 रनों की पारी खेली। आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर सुषमा वर्मा ने चौका लगाकर स्कोर को 200 के पार पहुँचाया। आरसीबी के लिए श्रेयांका पाटिल और हीदर नाइट ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए स्मृति मंधाना और सोफी डिवाइन की जोड़ी ने आरसीबी को धमाकेदार शुरुआत दिलाई और 5.2 ओवर में 54 रन जोड़े। मंधाना 18 रन बनाकर एश्ली गार्डनर का शिकार बनीं। एलिस पेरी 32 रनों की खेली और 97 के स्कोर पर आउट हुईं। ऋचा घोष कुछ खास नहीं कर पाईं और सिर्फ 10 रन का ही योगदान दे पाईं। डिवाइन ने शानदार बल्लेबाजी की और अर्धशतक जड़ते हुए 66 रन बनाये। निचले क्रम से हीदर नाइट ने नाबाद 30 और श्रेयांका पाटिल नाबाद 10 ने मैच जिताने का प्रयास जरूर किया लेकिन असफल रहीं। गुजरात जायंट्स के लिए एश्ली गार्डनर ने सर्वाधिक तीन विकेट झटके।

Quick Links

App download animated image Get the free App now