गुजरात जायंट्स के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलने वाली कप्तान हरमनप्रीत कौर का बड़ा बयान, अपनी बल्लेबाजी योजना का किया खुलासा 

हरमनप्रीत कौर ने जबरदस्त अर्धशतकीय पारी खेली
हरमनप्रीत कौर ने जबरदस्त अर्धशतकीय पारी खेली

WPL 2023 का धमाकेदार आगाज हुआ और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians Women Team) ने एक बड़ी जीत के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत की। पहले ही मुकाबले में मुंबई के जबरदस्त खेल का जवाब गुजरात जायंट्स के पास नहीं नजर आया और टीम को एक करारी हार का सामना करना पड़ा। मुंबई इंडियंस की जीत में अहम भूमिका निभाने वालीं कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने टीम की योजना और अपनी जबरदस्त पारी को लेकर भी बात की। उन्होंने कहा कि वह उम्मीद कर रहीं थी कि पहले दिन सब सही जाये।

पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने टॉस जरूर गंवाया लेकिन इसके बाद सारी चीजें उनके पक्ष में रहीं। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस के लिए टॉप ऑर्डर में हेली मैथ्यूज ने 47 रनों की जोरदार पारी खेली। इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत और एमेलिया केर ने मोर्चा संभाला और तेजी से रन बटोरते हुए अपनी टीम को बड़े स्कोर तक पहुँचाया। हरमनप्रीत ने 65 रनों की पारी खेली, वहीं केर ने नाबाद 45 रन बनाये। इस तरह मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 207/5 का स्कोर बनाया, जवाब में गुजरात जायंट्स की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और सिर्फ 64 रन बनाकर 143 रनों से मुकाबला हार गई। हरमनप्रीत को शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

मैच प्रेजेंटेशन के दौरान हरमनप्रीत कौर ने कहा,

मुझे लगता है कि यह एक शानदार शुरुआत थी, यह एक सपने के सच होने जैसा लगा। पहले दिन और हमने जो कुछ भी किया वह हमारे लिए अच्छा काम किया। हमने चीजों को सरल और स्पष्ट रखा। खिलाड़ियों को स्वाभाविक खेलने के लिए कहा। यह महिला क्रिकेट के लिए बड़ा दिन है और हमने खुद को व्यक्त करने के बारे में बात की। मैंने गेंद को अच्छी तरह से देखा और खुद का समर्थन किया। जो कुछ भी मेरे तरफ आया, मैंने खुद का समर्थन किया और यह मेरे मुताबिक हुआ।

पहली पारी के बाद टीम के गेंदबाजों के साथ अपनी बातचीत का भी हरमनप्रीत कौर ने किया खुलासा

मुंबई इंडियंस की कप्तान ने बताया कि उन्होंने अपनी टीम की पारी के बाद गेंदबाजों के साथ क्या बातचीत की। उन्होंने कहा ,

जब हम बल्लेबाजी कर रहे थे तो हमें पता था कि यह बल्लेबाजी का बहुत अच्छा विकेट है। जब दूसरी टीम सही स्थान पर गेंदबाजी कर रही थी तो खेलना आसान नहीं था। इसलिए हमारे गेंदबाजों से कहा कि अगर आप सही स्थान पर गेंदबाजी करते हो तो यह आसान नहीं होगा। और मुझे खुशी है कि हर गेंदबाज ने अच्छी गेंदबाजी की। यह हमारे लिए एक बड़ा दिन और एक बड़ी जीत है और जिस तरह से हमने शुरुआत की, हम वास्तव में खुश हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now