हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में खेलने को लेकर मुंबई इंडियंस की दिग्गज ऑलराउंडर का बड़ा बयान

हरमनप्रीत कौर ने जबरदस्त कप्तानी है (Photo Credit - WPL)
हरमनप्रीत कौर ने जबरदस्त कप्तानी है (Photo Credit - WPL)

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी हेली मैथ्यूज (Hayley Matthews) ने अपनी टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने हरमनप्रीत कौर की कप्तानी की काफी तारीफ की है और कहा है कि उनके पास हर एक चीज को लेकर स्पष्ट प्लान रहता है।

WPL 2023 के चौथे मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आसानी से 9 विकेट से हराते हुए अपनी दूसरी जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने 18.4 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 155 रन बनाये, जवाब में मुंबई इंडियंस ने 14.2 ओवर में ही 159/1 का स्कोर बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। इस तरह आरसीबी को टूर्नामेंट में लगातार दूसरी बड़ी हार झेलनी पड़ी। वहीं मुंबई इंडियंस की टीम ने लगातार दूसरा मुकाबला अपने नाम किया।

मुंबई की टीम ने इस टूर्नामेंट में अभी तक जो दो मैच जीते हैं उसमें उनकी बल्लेबाजी काफी जबरदस्त रही है। दूसरे मुकाबले में हेली मैथ्यूज ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में कमाल का प्रदर्शन किया। हेली मैथ्यूज ने सबसे पहले तीन विकेट अपने नाम किये और उसके बाद बल्लेबाजी में ओपन करते हुए सिर्फ 38 गेंद पर 77 रनों की विस्फोटक पारी खेल दी।

हरमनप्रीत कौर एक जबरदस्त कप्तान हैं - हेली मैथ्यूज

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मैथ्यूज ने हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में खेलने को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

हरमनप्रीत कौर का कोई जवाब नहीं है। ड्रेसिंग रूम में हमेशा वो मजाक करती रहती हैं। जब हम मैदान में उतरते हैं तो फिर उनके प्लान एकदम क्लियर रहते हैं कि वो हमसे क्या चाहती हैं और हम क्या करने वाले हैं। हम उस प्लान पर अमल करने की कोशिश करते हैं। हमारी टीम की खासियत है कि इसमें गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों के काफी ज्यादा ऑप्शन हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now