"उनसे मिली तो नजरअंदाज कर दूँगी"- स्मृति मंधाना से मिलने को लेकर जेमिमा रॉड्रिग्स ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

जेमिमा रॉड्रिग्स और स्मृति मंधाना काफी अच्छी दोस्त हैं
जेमिमा रॉड्रिग्स और स्मृति मंधाना काफी अच्छी दोस्त हैं

विमेंस प्रीमियर लीग (Women's Premier League) की शुरुआत 4 मार्च से होने वाली है। इस सीजन में भारतीय क्रिकेट टीम की दो स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) और जेमिमा रॉड्रिग्स (Jemimah Rodrigues) भी शामिल हैं। स्मृति रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा हैं और जेमिमा दिल्ली कैपिटल्स में शामिल हैं। ऐसे में ये दोनों आमने-सामने खेलते नजर आएँगी।

दिल्ली कैपिटल्स ने इस टूर्नामेंट के शुरू होने से दो दिन पहले यानी गुरुवार को मुंबई में एक इवेंट का आयोजन किया था, जिसमें जेमिमा से अपने पहले मैच में स्मृति मंधाना की टीम बैंगलोर का सामना करने के बारे में सवाल पूछा गया। जवाब में उन्होंने कहा,

"हम दोनों को इस बात की उम्मीद थी कि हम एक ही टीम में नहीं होंगे। यह एकदम ईमानदारी वाली बात है, क्योंकि हम दोनों एक दूसरे के खिलाफ खेलना चाहते थे। सबसे अच्छे दोस्तों के बीच प्रतिद्वंदिता हमेशा ज्यादा होती है और हम यही उम्मीद कर रहे हैं।"

स्मृति भारतीय टीम के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी करती हैं तो वहीं जेमिमा नंबर 3 या नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरती हैं। लिहाजा, इन दोनों ने कई बार एक साथ टीम के लिए बल्लेबाजी भी की है और दोनों एक-दूसरे के खेल को बखूबी जानती हैं। मैदान पर स्मृति से मिलने को लेकर जेमिमा ने कहा,

"मैं अभी तक मैदान पर उनसे (स्मृति) नहीं मिली हूं, लेकिन अगर मैं मिलूंगी तो मैं पक्का उन्हें नजरअंदाज करूंगी क्योंकि मैं अपने टीम के प्रति ईमानदारी बरतना चाहती हूं। हालांकि, दोनों टीम काफी अच्छी है, इसलिए एक शानदार मैच के जरिए हमारे लिए इस टूर्नामेंट की शुरुआत होने वाली है।"

आपको बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी ऑस्ट्रेलिया के मैग लैनिंग को सौंपी गई है, जिन्होंने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को टी-20 वर्ल्ड कप जिताया है। ऐसे में इसमे तो कोई शक नहीं है कि दिल्ली के पास शायद महिला टी-20 क्रिकेट का सबसे अच्छा कप्तान मौजूद है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment