WPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने अपने घरेलू मैदान पर मुंबई इंडियंस को बुरी तरह हराया, भारतीय खिलाड़ी ने की चौके और छक्कों की बारिश

जेमिमा रॉड्रिग्स ने तूफानी पारी खेली (PIC: BCCI)
जेमिमा रॉड्रिग्स ने तूफानी पारी खेली (PIC: BCCI)

महिला प्रीमियर लीग (WPL) 2024 में 12वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस (DC-W vs MI-W) के बीच अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया। इसी के साथ टूर्नामेंट के दूसरे चरण के मुकाबलों की शुरुआत भी हुई। दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 29 रनों से हराकर अपने घरेलू फैंस के सामने पहली और सीजन में लगातार चौथी जीत दर्ज की। पहले खेलते हुए दिल्ली की टीम ने 20 ओवर में 192/4 का स्कोर बनाया, जवाब में मुंबई की टीम पूरे ओवर खेलकर 163/8 का ही स्कोर बना पाई। दिल्ली कैपिटल्स की जेमिमा रॉड्रिग्स (33 गेंद 69*) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स को शैफाली वर्मा ने कप्तान मेग लैनिंग के साथ मिलकर तेज शुरुआत दिलाई। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 48 रनों की साझेदारी की। शैफाली ने 12 गेंदों में 28 रन बनाये और पांचवें ओवर में आउट हुईं। एलिस कैप्सी ने 19 रन बनाये। वहीं, लैनिंग ने सीजन का तीसरा अर्धशतक जमाया और 38 गेंदों में 53 रन बनाकर 114 के स्कोर पर पवेलियन लौटीं। मरिजाने कैप का बल्ला नहीं चला और वह 12 गेंदों में 11 रन बनाकर आउट हुईं। हालाँकि, जेमिमा रॉड्रिग्स का तूफानी अंदाज देखने को मिला और उन्होंने ताबड़तोड़ नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। जेमिमा ने 33 गेंदों में आठ चौके और तीन छक्के की मदद से नाबाद 69 रन बनाये। मुंबई इंडियंस की तरफ से शबनीम इस्माइल, साइका इशाक, पूजा वस्त्राकर और हेली मैथ्यूज ने एक-एक विकेट हासिल किया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस की पारी शुरुआत से ही लड़खड़ा गई और टीम ने 29 के स्कोर तक अपने 3 विकेट गंवा दिए। यास्तिका भाटिया 6, नताली शीवर ब्रंट 5 और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 6 रन बनाये। हेली मैथ्यूज ने 17 गेंदों में 29 रनों की पारी खेली लेकिन वह भी 54 के स्कोर पर चौथे विकेट के रूप में चलती बनीं। एमेलिया केर ने 20 गेंदों में 17 रनों की धीमी पारी खेली। लग रहा था कि मुंबई को बड़े अंतर से हार मिलेगी लेकिन अमनजोत कौर ने 27 गेंदों में 42 और एस सजना ने 14 गेंदों में नाबाद 24 रन बनाकर अपनी टीम की हार का अंतर कम किया। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से जेस जोनासन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

Quick Links