मुंबई इंडियंस और गुजरात जायंट्स के बीच मुकाबले में रोमांच की हदें पार, हरमनप्रीत कौर ने चौके और छक्कों की लगाई झड़ी

(Photo Courtesy: WPL)
(Photo Courtesy: WPL)

WPL 2024 के 16वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने गुजरात जायंट्स को 7 विकेट से हराकर सीजन की अपनी पांचवीं जीत दर्ज की। पहले खेलते हुए गुजरात जायंट्स की टीम ने 20 ओवर में 190/7 का स्कोर बनाया, जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम ने 19.5 ओवर में 191/3 का स्कोर बनाया। मुंबई की कप्तान हरमनप्रीत कौर (48 गेंद 95*) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

गुजरात जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन टीम की शुरुआत खास नहीं रही और लॉरा वोल्वार्ट 13 रन बनाकर तीसरे ही ओवर में चलती बनीं। यहाँ से कप्तान बेथ मूनी और दयालन हेमलता की धुआंधार बल्लेबाजी देखने को मिली। इन दोनों ने 62 गेंदों में 121 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को एस सजाना ने तोड़ा और मूनी 35 गेंदों में 66 रन बनाकर 14वें ओवर में 139 के स्कोर पर आउट हो गईं। फिबी लिचफील्ड (3) और एश्ली गार्डनर (1) सस्ते में ही निपट गईं। हेमलता ने 40 गेंदों में 74 रनों की पारी खेली। वहीं, भारती फूलमाली ने 13 गेंदों में नाबाद 21 रन बनाकर स्कोर को 190 तक पहुँचाया। मुंबई इंडियंस की तरफ से साइका इशाक ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस को यास्तिका भाटिया ने हेली मैथ्यूज के साथ 50 रनों की शुरुआत दिलाई। मैथ्यूज ने 18 रन बनाये और सातवें ओवर में आउट हुईं। नताली शीवर का बल्ला खामोश रहा और वह सिर्फ 2 रन बना पाईं। यास्तिका ने 36 गेंदों में 49 रन बनाये लेकिन अर्धशतक से चूक गईं। यहाँ से हरमनप्रीत कौर और एमेलिया केर की जोड़ी पर दारोमदार था। आखिरी पांच ओवर में मुंबई इंडियंस को 72 रन बनाने थे और हरमनप्रीत ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से 48 गेंदों में नाबाद 95 रन बनाकर अपनी टीम को एक गेंद शेष रहते रोमांचक जीत दिला दी। उनकी पारी में 10 चौके और पांच छक्के शामिल रहे। एमेलिया ने नाबाद 12 रन बनाये। गुजरात जायंट्स की तरफ से एश्ली गार्डनर, तनूजा कंवर, शबनम एमडी ने एक-एक विकेट लिया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar