Create

केकेआर टीम को बंगाल के खिलाड़ियों पर विश्वास ही नहीं है कि वो अच्छा कर सकते हैं, दिग्गज का चौंकाने वाला बयान

कोलकाता नाइट राइडर्स टीम (Photo Credit - IPLT20)
कोलकाता नाइट राइडर्स टीम (Photo Credit - IPLT20)

आईपीएल (IPL) में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम (KKR) के ऊपर दिग्गज क्रिकेटर ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) ने बड़े सवाल खड़े किए हैं। उनके मुताबिक केकेआर की टीम बंगाल के प्लेयर्स को अपनी फ्रेंचाइजी में ज्यादा मौके नहीं देती है क्योंकि उन्हें बंगाल के खिलाड़ियों के ऊपर विश्वास ही नहीं है।

हाल ही में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के प्रेसिडेंट अविषेक डालमिया ने केकेआर से अनुरोध किया था कि वो अपनी टीम में बंगाल के खिलाड़ियों को ज्यादा तरजीह दें। उन्होंने कहा था कि हम केकेआर की टीम में बंगाल के अधिक खिलाड़ियों को देखना पसंद करेंगे। मैंने बीसीसीआई में आईपीएल में कैचमेंट एरिया कॉन्सेप्ट को दोबारा जिंदा करने का मुद्दा उठाया है।

केकेआर मैनेजमेंट को बंगाल के प्लेयर्स के ऊपर विश्वास ही नहीं है - ऋद्धिमान साहा

वहीं बंगाल के लिए ही रणजी ट्रॉफी खेलने वाले ऋद्धिमान साहा से जब इस बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि केकेआर को बंगाल के प्लेयर्स पर विश्वास ही नहीं है। स्पोर्ट्सकीड़ा से खास बातचीत में उन्होंने कहा,

आपको देखना होगा कि केकेआर के स्काउट और मैनेजमेंट को क्या बंगाल के खिलाड़ियों के ऊपर पूरा भरोसा है। शायद उनको भरोसा नहीं है कि बंगाल के खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

आपको बता दें कि आईपीएल की जब शुरुआत हुई थी तो बंगाल एवं भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सौरव गांगुली को केकेआर का कप्तान बनाया गया था। गांगुली के अलावा मनोज तिवारी, रिद्धिमान साहा और मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ी केकेआर के लिए खेल चुके हैं। हालांकि, पिछले कुछ सीजन की बात करें तो बंगाल से बेहद कम खिलाड़ी केकेआर के लिए खेले हैं।

वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स की जिस टीम ने आईपीएल 2022 में हिस्सा लिया था उसमें बंगाल के खिलाड़ियों का योगदान न्यूनतम रहा था। ज्यादातर प्लेयर दूसरे राज्यों के थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
1 comment