Create

ऋद्धिमान साहा पूरी तरह से फिट होकर मैदान में लौटे, बड़ी प्रतिक्रिया दी

ऋद्धिमान साहा
ऋद्धिमान साहा

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) ने मैदान में वापसी कर ली है। अपना आइसोलेशन पीरियड समाप्त करने के बाद साहा अब मैदान में वापस लौट आए हैं और अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी है।

ऋद्धिमान साहा ने ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर कर इसकी जानकारी दी और साथ ही ट्रेनिंग को लेकर खुशी भी जताई। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा "इससे ज्यादा खुशी मुझे और नहीं मिल सकती थी।"

ऋद्धिमान साहा को आइसोलेट होना पड़ा था

आपको बता दें कि ऋद्धिमान साहा, अभिमन्यु ईस्वरन और गेंदबाजी कोच भरत अरुण टीम के दिग्गज बल्लेबाज ऋषभ पंत और दयानंद गरानी के संपर्क में आए थे जिन्हें कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। यही वजह है कि एहतियात के तौर पर इन तीन लोगों को भी क्वांरटीन होना पड़ा था।

साहा, ईस्वरन और भरत अरुण का आरटी-पीसीआर टेस्ट हुआ। इसके अलावा उनका फुल कार्डियो चेकअप भी कराया गया। हर एक जांच के बाद ही उनको दोबारा टीम से जुड़ने की इजाजत दी गई। इन खिलाड़ियों का टीम से जुड़ना टीम इंडिया के काफी राहत की खबर है। क्योंकि टीम के तीन खिलाड़ी पहले ही इंजरी का शिकार हो चुके हैं।

इससे पहले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी कोरोना का शिकार हुए थे। पंत और साहा के एकसाथ क्वांरटीन होने की वजह से के एल राहुल को अभ्यास मैच में विकेटकीपिंग का जिम्मा संभालना पड़ा था। हालांकि अब पंत और साहा दोनों ही टीम के साथ जुड़ गए हैं।

भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है और पहला मुकाबला 4 अगस्त से खेला जाएगा। ऐसे में साहा और पंत का पूरी तरह से फिट होना काफी अहम हो जाता है। अगर साहा को मौका मिला तो वो जरूर बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहेंगे। इंग्लैंड दौरे पर उनके पास अपने आपको साबित करने का बढ़िया मौका है।

ऑस्ट्रेलिया में जबरदस्त प्रदर्शन के बाद ऋषभ पंत ने टेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की कर ली थी। हालांकि साहा अभी भी उन्हें कड़ी चुनौती पेश कर सकते हैं क्योंकि विकेटकीपिंग के मामले में उनका कोई सानी नहीं है। देखना ये है कि उन्हें मौका मिलता है या नहीं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment