Create

WTC फाइनल के दूसरे दिन के खेल के बाद आईसीसी पर भड़के फैंस, भारतीय दिग्गज को भी बाहर करने की हुई मांग

India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 2
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 2

भारत (Indian Team) और न्यूजीलैंड (New Zealand Team) के बीच साउथैम्पटन में खेले जा रहे आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल का दूसरा दिन खत्म हो गया। दूसरे दिन सिर्फ 64.4 ओवरों का खेल ही हो पाया और बारिश के कारण खेल पूरा नहीं हो गया। भारतीय टीम ने स्टंप्स के समय तक 146-3 का स्कोर बना लिया। कप्तान विराट कोहली (44*) और अजिंक्य रहाणे (29*) इस समय डटे हुए हैं और भारतीय टीम उनसे लंबी पारी की उम्मीद करेंगे। दूसरे दिन के खेल के बाद ट्विटर पर अलग-अलग प्रकार की प्रतिक्रियाएं देखने को मिली हैं:

(WTC फाइनल के लिए बहुत ही खराब वेन्यू। ऐसा लग रहा है यह मैच ड्रॉ होगा और इसका दोष सिर्फ ICC को ही जाएगा)

(ICC ने इंग्लैंड के मौसम को देखते हुए WTC फाइनल 2021 का फाइनल वहां कराया)

(कितने शर्म की बात है कि बारिश ने फिर से दिन खराब कर दिया। बहुत ही अच्छी क्रिकेट देखने को मिल रही थी। भारत 146-3 के स्कोर खुश होगा और हम उम्मीद कर रहे हैं हमें सही विजेता मिले।)

(कोहली का स्ट्राइक रेट जरूर कम है, लेकिन उन्होंने मास्टर टच दिखाया और वो भी पुजारा के आउट होने के बाद। भारक को यहां से 325 से का स्कोर करने के लिए काफी मेहनत करनी होगी। कीवी ने काफी प्रभावित किया।

(बीसीसीआई अब वक्त आ गया है कि पुजारा के विकल्प को देखा जाए। हमारे पास मनीष पांडे, सूर्याकुमार यादव और केएल राहुल जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं। इस प्रकार का खेल दूसरे बल्लेबाजों को परेशान करते हैं। यह टीम के लिए अच्छा नहीं है और अब वक्त है कि पुजारा की जगह दूसरे प्लेयर को मौका दिया जाए।)

(पुजारा ने काफी खराब तकनीक दिखाई। हर किसी को पता है बोल्ट दाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए गेंद को अंदर लाते हैं और वो इस प्रकार की गेंदों के लिए तैयार नहीं हैं)

(टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी सिर्फ गेंद को डिफेंड करना नहीं है। इसमें आपको रिस्पेक्ट देनी होती है और इस बात का ध्यान रखना होता है कि खराब गेंदों पर रन बनाए। द्रविड़ और पुजारा में फर्क है)

(भारत को टेस्ट मैचों में चेतेश्वप पुजारा का विकल्प देखने की जरूरत है। वॉशिंगटन सुंदर से अच्छा शायद ही कोई नया खिलाड़ी है जो शॉर्ट गेंद को खेलता है। उनकी तेज गेंदबाजों के खिलाफ तकनीक काफी अच्छी है)

पहला सेशन

(दोनों ही सलामी बल्लेबाज अच्छी शुरुआत के बाद बहुत कम समय में आउट हो गए। भारत को अच्छी शुरुआत की जरूरत है। पुजारा और कोहली को पारी को संभालना होगा।)

(लंच के समय भारत का स्कोर 69-2। भारत को अच्छी शुरुआत मिली थी, लेकिन न्यूजीलैंड ने रोहित और गिल के विकेट चटकाए।)

(मेरे हिसाब से यह शेयर्ड सेशन रहा। भारत ने 70 रन बनाए, लेकिन न्यूजीलैंड ने दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया है। विराट कोहली-पुजारा को लंबा खेलना होगा और टीम का स्कोर 300 के पार लेकर जाना होगा।

(अब समय आ गया है कि कोहली दिखाए कि वो फाइनल जैसे अहम मुकाबलों में भी शानदार बल्लेबाजी कर सकते हैं)

(दोनों सलामी बल्लेबाजों खुद के अलावा किसी और को दोष नहीं दे सकते। उन्होंने पूरा हार्ड वर्क किया और फिर खराब शॉट खेलकर आउट हो गए। दोनों बल्लेबाजों के कंट्रोल पर्सेंटेज 80 के रेंज में थे। दोनों की अच्छी पारियों का अंत देखते हुए दुख हुआ।)

(दोनों सलामी बल्लेबाज आउट हो गए हैं, अब देखते हैं कितने रन बनाते हैं हम)

(हमारे दोनों ओपनर्स लंच से पहले अच्छी फाइट दिखाने के बाद आउट हो गए।)

Quick Links

Edited by Narender
Be the first one to comment