WTC फाइनल में क्या एक से ज्यादा मैच होने चाहिए ? रविचंद्रन अश्विन ने दी ये बड़ी प्रतिक्रिया

South Africa v India - 1st Test
South Africa v India - 1st Test

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) को लेकर टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ashwin) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। अश्विन के मुताबिक अगर WTC फाइनल में सिर्फ एक मैच के बजाय पूरी सीरीज हो तो फिर ये काफी दिलचस्प हो सकता है। अश्विन ने कहा कि इससे टीमों के पास वापसी का भी मौका रहेगा।

दरअसल भारतीय टीम अभी तक दो बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची है लेकिन दोनों ही बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जब पिछले साल टीम इंडिया को दूसरी बार फाइनल में हार मिली थी, तब भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था कि WTC फाइनल में एक से ज्यादा मैच होने चाहिए। तब उनके इस बयान को लेकर काफी चर्चा देखने को मिली थी।

सीरीज में वापसी की संभावना बनी रहती है - अश्विन

रविचंद्रन अश्विन का भी मानना है कि WTC फाइनल में एक पूरी सीरीज होनी चाहिए। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

हां, हम दो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल हार चुके हैं और मैं इसे दिल से स्वीकार करता हूं। हालांकि जब टेस्ट सीरीज होता है तो वापसी की संभावना बनी रहती है। हमने सबसे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड में खेला और उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में खेला। लेकिन अगर हम दो मैच और खेलते तो क्या कमबैक का चांस रहता ? तो क्या वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में सीरीज होनी चाहिए ? क्या इसके लिए विंडो उपलब्ध है ? आईसीसी को इस बारे में सोचना चाहिए।

आपको बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में सिर्फ एक ही मैच होता है। जो भी टीम ये मुकाबला जीतती है, वो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का टाइटल अपने नाम कर लेती है। इसी वजह से रोहित शर्मा ने फाइनल में एक की बजाय ज्यादा मैचों के आयोजन की बात कही थी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता