Create

भारतीय महिला टीम के पूर्व कोच ने एशेज से पहले इंग्लैंड की बड़ी कमजोरी के बारे में बताया

Nitesh
जो रूट इंग्लैंड टीम के दिग्गज बल्लेबाज हैं
जो रूट इंग्लैंड टीम के दिग्गज बल्लेबाज हैं

भारतीय महिला टीम के पूर्व कोच डब्ल्यूवी रमन ने एशेज सीरीज की शुरूआत से पहले इंग्लैंड टीम (England Cricket Team) की बड़ी कमजोरी के बारे में बताया है। उन्होंने कहा है कि इंग्लैंड की बल्लेबाजी ज्यादातर उनके कप्तान जो रूट (Joe Root) पर ही डिपेंड है और जैसे ही वो आउट होते हैं उनकी बल्लेबाजी लड़खड़ा जाती है।

सोनी स्पोर्ट्स द्वारा ऑर्गेनाइज मीडिया कॉल में हिंदुस्तान टाइम्स के सवाल के जवाब में डब्ल्यूवी रमन ने इंग्लैंड टीम की जो रूट पर निर्भरता को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा है कि कई बार ऐसा हुआ है कि रूट के आउट होने के बाद इंग्लैंड की बल्लेबाजी पूरी तरह से लड़खड़ा गई है।

डब्ल्यूवी रमन ने कहा "एक तरफ इंग्लैंड की टीम उन्हीं बल्लेबाजों के साथ हर सीरीज में जा रही है, जो तारीफ योग्य बात है। हालांकि हैरान करने वाली बात ये भी है कि 2-3 खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें पूरा मौका नहीं मिल रहा है ताकि वो इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने आपको साबित कर सकें। उनके पास जो भी टैलेंट है उसे बैक करना होगा।"

जो रूट के आउट होने पर पारी बिखर जाती है - डब्ल्यूवी रमन

पूर्व कोच ने आगे कहा "रोरी बर्न्स ने थोड़े-बहुत रन बनाए हैं लेकिन हमने देखा है कि अगर जो रूट जल्द आउट होते हैं या फिर उनका विकेट गिरने के बाद इंग्लैंड की पारी लड़खड़ा जाती है। लॉर्ड्स में ऐसा भारत के खिलाफ हुआ था और नॉटिंघम में भी ऐसा ही हुआ था। इंग्लैंड के फैंस को ये चिंता जरूर होगी क्योंकि ऐसा कई बार हो चुका है।"

आपको बता दें कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज की शुरूआत होने वाली है। इस बार एशेज की मेजबानी ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास है और इसी वजह से इंग्लैंड को एक कड़ी चुनौती का सामना इस बार करना पड़ सकता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment