Create
Notifications

"जब भी आप उनके पास जाते हैं, वह मदद के लिए तैयार रहते हैं" - गुजरात टाइटंस के युवा गेंदबाज ने कप्तान हार्दिक पांड्या को लेकर दी प्रतिक्रिया

यश दयाल ने अपने आईपीएल कप्तान हार्दिक पांड्या को लेकर कुछ अहम बातों का जिक्र किया
यश दयाल ने अपने आईपीएल कप्तान हार्दिक पांड्या को लेकर कुछ अहम बातों का जिक्र किया
Prashant Kumar

गुजरात टाइटंस (GT) के तेज गेंदबाज यश दयाल (Yash Dayal) ने अपने कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की हर समय मदद करने के लिए तैयार रहने के रवैये की जमकर तारीफ़ की है। दयाल गुजरात की गेंदबाजी का महत्वपूर्ण हिस्सा थे और उन्होंने टीम की खिताबी जीत में अहम योगदान दिया।

आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस के लिए यश दयाल ने नौ मैच खेले और 9.25 की इकॉनमी रेट से 11 विकेट चटकाए। शुरुआती कुछ मैचों में दयाल नहीं खेले थे लेकिन इसके बाद वह लगातार खेलते हुए नजर आये हैं।

इंडिया न्यूज पर बातचीत के दौरान, दयाल से पूछा गया कि आईपीएल 2022 के दौरान हार्दिक ने उन्हें कैसे तैयार किया। उन्होंने जवाब देते हुए कहा,

हार्दिक पांड्या एक कप्तान के रूप में, बेहद कूल और कंपोज्ड, एक गेंदबाज के कप्तान। जब भी आप उनके पास जाते हैं तो वह मदद के लिए तैयार रहते हैं और यह बात उनकी कप्तानी में भी झलकती है।

युवा गेंदबाज ने यह भी कहा कि हार्दिक ने एमएस धोनी और विराट कोहली के अंडर खेलते हुए जो अनुभव हासिल किया, उसका अच्छे से इस्तेमाल करते नजर आये। दयाल ने कहा,

उनके पास खुद इतना अनुभव है, वह माही भैया (एमएस धोनी) और विराट कोहली के नेतृत्व में खेल चुके हैं और बहुत कुछ सीखा है। वह जबरदस्त कप्तान हैं। मैदान के बाहर एक बहुत अच्छा दोस्त, मिलनसार व्यवहार, वह जो स्क्रीन पर है उससे बहुत अलग, बेहद शांत।

कप्तान का भरोसा बहुत महत्वपूर्ण होता है - यश दयाल

दयाल ने हार्दिक और आशीष नेहरा सहित कोचिंग स्टाफ द्वारा उन पर दिखाए गए विश्वास पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने कहा,

एक कप्तान का विश्वास बहुत महत्वपूर्ण होता है। आपके और कप्तान और प्रबंधन के बीच बातचीत बिल्कुल स्पष्ट होनी चाहिए। मैं मैच से पहले कोच सर और हार्दिक भैया के साथ बैठता था कि हम कैसे योजना बना सकते हैं। इसलिए मुझे मैदान पर काफी स्पष्टता मिलती थी कि मुझे किस बल्लेबाज को कौन सी गेंद डालने की जरूरत है। इसलिए, ग्राउंड पर ज्यादा चर्चा नहीं होती थी, ग्राउंड के बाहर बहुत चर्चा होती थी, उन चीजों ने मेरी बहुत मदद की।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...