मुझसे कहा गया था...यश दयाल ने 5 छक्के खाने के बाद अपनी वापसी को लेकर दिया बड़ा बयान

यश दयाल ने आरसीबी के लिए अच्छी गेंदबाजी की (Photo Credit - IPLT20)
यश दयाल ने आरसीबी के लिए अच्छी गेंदबाजी की (Photo Credit - IPLT20)

आरसीबी (RCB) के तेज गेंदबाज यश दयाल (Yash Dayal) ने आईपीएल (IPL) के पिछले सीजन के दौरान अपने खिलाफ लगे पांच छक्कों को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि केकेआर के खिलाफ उस मैच के बाद उन्होंने किस तरह से वापसी की थी। यश दयाल ने बताया कि उनसे कहा गया था कि सोशल मीडिया चेक नहीं करना है लेकिन वो अपने आपको रोक नहीं पाए थे। यश के मुताबिक उन्होंने सिर्फ अपने प्रोसेस पर ध्यान दिया।

यश दयल पिछले सीजन गुजरात टाइटंस की टीम का हिस्सा थे। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच के दौरान रिंकू सिंह ने यश दयाल के एक ओवर में लगातार पांच छक्के जड़कर टीम को मैच जिता दिया था और इसके बाद से यश दयाल कमबैक कर ही नहीं पाए थे। आईपीएल 2024 के लिए हुए मिनी ऑक्शन से पहले गुजरात टाइटंस ने यश को रिलीज़ कर दिया था और फिर ऑक्शन में आरसीबी ने उन्हें 5 करोड़ में खरीदकर अपने स्क्वाड में शामिल कर लिया था। अब यश अपने प्रदर्शन के जरिये फिर से सुर्ख़ियों में हैं। उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में अपने 4 ओवरों के स्पेल में 23 रन खर्च करके एक विकेट हासिल किया।

मैंने सिर्फ अपने प्रोसेस पर ध्यान दिया - यश दयाल

मैच के बाद मोहम्मद सिराज से बातचीत के दौरान यश दयाल ने अपने खिलाफ लगे उन पांच छक्कों को याद किया। उन्होंने कहा,

ईमानदारी से कहूं तो दिक्कत वहां से शुरु हुई जब मैच खत्म हो गया। मुझसे कहा गया कि सोशल मीडिया पर नहीं जाना है लेकिन मैंने उसे चेक किया। इसके बाद मैंने अपनी फैमिली से बात की। मैंने देखा कि लोग बात कर रहे थे कि मैं किस बैकग्राउंड से आया हूं और इस लेवल पर क्रिकेट खेल रहा हूं। उस घटना के 2-3 दिन बाद मैं बीमार पड़ गया था और फिर उससे रिकवर हो गया था। ऐसा नहीं है कि मैं पहला खिलाड़ी हूं जिसके साथ ऐसा हुआ है और मैं आखिरी खिलाड़ी भी नहीं हूं। इसलिए मैंने प्रोसेस पर फोकस किया और जितना हो सके मैच खेलने की कोशिश की। मैंने इस तरह की परिस्थितियों का अभ्यास किया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता