IND vs ENG: यशस्वी जायसवाल ने छक्कों की बारिश करते हुए बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, रोहित शर्मा को पछाड़ा

India  v England - 3rd Test Match: Day Four
यशस्वी जायसवाल ने बल्ले से मचाया धमाल

राजकोट के मैदान पर भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले में भारतीय टीम के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने अपने बल्ले से धमाका कर दिया। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में ताबड़तोड़ नाबाद पारी खेली और 214 रन बनाए। जायसवाल ने अपनी पारी में छक्कों की बारिश कर दी और एक के बाद एक 12 छक्के जड़ दिए। अपनी छक्कों की इस बारिश की बदौलत जायसवाल ने भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

दरअसल, टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में एक सीरीज में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में यशस्वी जायसवाल पहले स्थान पर आ गए हैं। मौजूदा सीरीज में यशस्वी 22 छक्के लगा चुके हैं और वह पहले ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने एक टेस्ट सीरीज में 20 या उससे ज्यादा छक्के लगाने का कारनामा किया। उनसे पहले यह रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम था, जिन्होंने साल 2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में 19 छक्के लगाए थे।

वहीं, तीसरे स्थान पर वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमायर हैं, जिन्होंने 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 15 छक्के लगाए थे। इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स भी संयुक्त रूप से तीसरे नंबर हैं। उन्होंने पिछले साल खेली गई एशेज में 15 छक्के लगाए थे।

यशस्वी जायसवाल ने जिस अंदाज में राजकोट के मैदान पर भारत के लिए दूसरी पारी में बल्लेबाजी की, उसे देख सभी हैरान रह गए। जायसवाल ने मैदान के चारों ओर इंग्लैंड के हर गेंदबाज की जमकर धुनाई की। यशस्वी ने 236 गेंदों में 14 चौके और 12 छक्कों की मदद से नाबाद 214 रन बनाए।

गौरतलब हो कि इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में अभी भी दो मुकाबले बचे हुए हैं। ऐसे में यशस्वी जायसवाल इन दो मैचों में धमाका करते हुए अपने छक्कों की संख्या में इजाफा कर सकते हैं।

Quick Links