यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल 2022 के दौरान ज्यादा मौका नहीं मिलने को लेकर दिया शानदार जवाब

यशस्वी जायसवाल ने वापसी के बाद शानदार बल्लेबाजी की (Photo Credit - BCCI)
यशस्वी जायसवाल ने वापसी के बाद शानदार बल्लेबाजी की (Photo Credit - BCCI)

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने आईपीएल 2022 (IPL) के दौरान खुद को ज्यादा मौका नहीं मिलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि जब तक आप अपने ऊपर विश्वास नहीं करेंगे, तब तक कोई दूसरा आपके ऊपर नहीं करेगा।

यशस्वी जायसवाल को पहले तीन मैचों में खेलने का मौका मिला लेकिन उस दौरान वो केवल 20, 1 और 4 रन का स्कोर ही बना पाए थे। टॉप ऑर्डर में देवदत्त पडिक्कल को प्रमोट करने के बाद यशस्वी जायसवाल को प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप कर दिया गया। हालांकि इसके बाद जब यशस्वी जायसवाल की वापसी हुई तो उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया। पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में यशस्वी जायसवाल ने सिर्फ 41 गेंद पर 68 रनों की धुआंधार पारी खेली। इसके बाद वो लगातार बेहतरीन बल्लेबाजी करते रहे और पूरे सीजन में 132 की स्ट्राइक रेट से 258 रन बनाए।

मुझे खुद के ऊपर पूरा विश्वास था - यशस्वी जायसवाल

ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बातचीत में यशस्वी जायसवाल ने खुद को टीम से बाहर किए जाने को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

मैंने कभी खुद के ऊपर से भरोसा नहीं उठने दिया। मुझे अपने ऊपर विश्वास था कि मैं कर सकता हूं। ये एक बेहतरीन चीज रही। मेरे हिसाब से मैं मानसिक तौर पर काफी मजबूत हूं। अगर आप अपने ऊपर विश्वास नहीं करेंगे तो फिर कोई नहीं करेगा। मैंने सात-आठ महीने से कोई क्रिकेट नहीं खेला था। मेरे कंधे में इंजरी थी। लॉकडाउन में ज्यादा प्रैक्टिस भी नहीं हो पाई थी। इसके बाद अचानक इतने बड़े हाई-क्लास टूर्नामेंट में जाकर खेलना पड़ा।

आपको बता दें कि यशस्वी जायसवाल को राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2022 के ऑक्शन से पहले रिटेन किया था। हालांकि टीम ने उनको ज्यादा खेलने के मौके नहीं दिए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now