यशस्वी जायसवाल को अभी वनडे टीम में लाने की कोई जरूरत नहीं है...दिनेश कार्तिक ने बताई बड़ी वजह

यशस्वी जायसवाल (Photo Credit - IPLT20)
यशस्वी जायसवाल (Photo Credit - IPLT20)

युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने आईपीएल 2023 (IPL) में राजस्थान रॉयल्स के लिए जबरदस्त प्रदर्शन किया। उन्होंने कई बेहतरीन पारियां खेली और इसी वजह से उन्हें वर्ल्ड कप टीम में शामिल करने की भी मांग उठी। हालांकि आरसीबी के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का मानना है कि यशस्वी जायसवाल को अभी इंडियन वनडे टीम में लाना जरूरी नहीं है। कार्तिक के मुताबिक टीम इंडिया में शुभमन गिल और कप्तान रोहित शर्मा सलामी बल्लेबाज के तौर पर अभी काफी अच्छा कर रहे हैं और यशस्वी जायसवाल को अभी लाने की जरूरत नहीं है।

यशस्वी जायसवाल ने IPL 2023 में राजस्थान रॉयल्स के लिए ओपनिंग करते हुए 14 मैचों में 625 रन बनाए हैं और उन्होंने इस टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक भी लगाया। वो इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाजों में भी शुमार हैं। कई सारे पूर्व दिग्गजों ने यशस्वी जायसवाल को इंडियन टीम में लाने की मांग की है।

यशस्वी जायसवाल को पहले टी20 टीम में शामिल करना चाहिए - दिनेश कार्तिक

हालांकि दिनेश कार्तिक का मानना है कि अभी यशस्वी को वनडे टीम में लाना सही नहीं है। उन्होंने आईसीसी रिव्यू शो में कहा,

मुझे नहीं लगता है कि यशस्वी जायसवाल को फास्ट-ट्रैक करके वनडे टीम में लाना चाहिए। वो अभी युवा खिलाड़ी हैं। उन्हें अभी टी20 टीम में लाना चाहिए। मेरे हिसाब से अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए उन्हें भारतीय टीम में सेलेक्ट करना चाहिए। इस साल वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को ज्यादा वनडे नहीं खेलने हैं और टीम में ओपनर की कमी भी नहीं है। रोहित शर्मा और शुभमन गिल काफी जबरदस्त कर रहे हैं। मुझे लगता है कि वर्ल्ड कप के बाद वनडे और टी20 दोनों में बिना किसी शक के यशस्वी जायसवाल एक बेहतरीन प्लेयर होने वाले हैं।

आपको बता दें कि यशस्वी जायसवाल का घरेलू क्रिकेट में भी रिकॉर्ड काफी जबरदस्त रहा है। उन्होंने तीनों फॉर्मेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता