Create

Video : यशस्वी जायसवाल ने लगभग उड़ते हुए लपक लिया कैच, फैंस ने उन्हें बताया भारत का जोंटी रोड्स 

राजस्थान रॉयल्स द्वारा शेयर की गई वीडियो में यशस्वी जायसवाल
राजस्थान रॉयल्स द्वारा शेयर की गई वीडियो में यशस्वी जायसवाल

भारत में इन दिनों सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) खेली जा रही है। इसके चौथे क्वार्टरफाइनल मुकाबले में मुंबई ने सौराष्ट्र को 2 विकेट से हराते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई और फिर फाइनल में भी पहुँच गई। इस मैच में मुंबई के खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने जबरदस्त कैच पकड़ा। इसकी वीडियो युवा खिलाड़ी की आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने भी शेयर की है।

1 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए मैच में मुंबई ने सौराष्ट्र को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। इस मैच में सौराष्ट्र की पारी के दौरान शिवम दुबे दसवां ओवर कर रहे थे। ओवर की दूसरी गेंद में बल्लेबाज समर्थ व्यास ने डीप मिड विकेट की तरफ एक शॉट खेला। पहली नजर में ऐसा लगा कि यह गेंद बाउंड्री पार कर लेगी लेकिन वहां मौजूद यशस्वी ने एक कमाल का कैच पकड़ा।

यशस्वी तेजी से भागते हुए गेंद के पास आए और वहां उन्होंने डाइव मारते हुए कैच लपक लिया। इस कैच के साथ ही समर्थ 14 रन बनाकर आउट हो गए और उन्हें वापस पवेलियन लौटना पड़ा। यशस्वी के इस कैच की उनके फैंस के साथ-साथ साथी खिलाड़ियों ने भी तारीफें की। राजस्थान रॉयल्स ने इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया है।

राजस्थान रॉयल्स के इस पोस्ट पर फैंस कई तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। एक फैन ने कमेंट सेक्शन में लिखा है कि यशस्वी ने उड़ते हुए यह कैच ले लिया एक ही दिल है आप कितनी बार जीतोगे। वहीं एक और फैन ने लिखा कि सुपरमैन की तरह यशस्वी ने कैच लपका है। वहीं कुछ फैंस उन्हें भारत का जोंटी रोड्स भी बता रहे हैं। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी जोंटी रोड्स को क्रिकेट इतिहास के सबसे बेहतरीन फील्डर्स में से एक माना जाता है।

बता दें, इस मैच में सौराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट खोकर 166 रन बनाए थे। सौराष्ट्र की तरफ से प्रेरक मांकड़ ने अच्छी बल्लेबाजी की थी और केवल 25 गेंदों में 61 रन बनाए थे। वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई के ओपनर पृथ्वी शॉ जल्दी आउट हो गए थे। इसके बावजूद मुंबई ने यह मैच 2 विकेट से जीत लिया।

इसके बाद 3 नवंबर को मुंबई ने कोलकाता में ही विदर्भ के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला खेला जिसमें उन्होंने 5 विकेट से जीत हासिल की। इसी वेन्यू पर टीम 5 नवंबर को हिमाचल प्रदेश के खिलाफ टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेलेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment