Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

Hindi Cricket News- अंडर 19 वर्ल्ड कप में यशस्वी जायसवाल को मिली मैन ऑफ़ द सीरीज की ट्रॉफी टूटी 

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 13 Feb 2020, 15:50 IST
न्यूज़
Advertisement

अंडर 19 विश्वकप में बेहतरीन प्रदर्शन कर मैन ऑफ़ द सीरीज की ट्रॉफी जीतने वाले भारतीय खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल की ट्रॉफी टूटकर दो भागों में बिखरने की खबर है। जायसवाल को हालांकि इससे चिंतित होते हुए नहीं देखा गया। उनके कोच ने भी कहा कि ट्रॉफी से इस खिलाड़ी को कोई फर्क नहीं पड़ता, इसे रन बनाने से मतलब रहता है।

इंडियंस एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार मैन ऑफ़ द सीरीज वाली ट्रॉफी को दो भागों में टूटी हुई देखी गई, जो एक टेबल पर रखी गई थी। हालांकि जायसवाल इसके टूटने का कारण नहीं बता पाए लेकिन उन्हें इससे कोई फर्क भी नहीं पड़ा। उनके कोच ज्वाला सिंह ने भी कहा कि इसे ट्रॉफी से फर्क नहीं पड़ता, रन बनाने में ज्यादा ध्यान रहता है।

यह भी पढ़ें: आतंकवादी जब तक हैं, भारत-पाकिस्तान के बीच कोई सीरीज नहीं हो सकती- चेतन चौहान

गौरतलब है कि हाल ही में समाप्त हुए अंडर 19 विश्वकप में चार सौ रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल को मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया था। फाइनल में उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 88 रन बनाए थे। वे एकमात्र भारतीय खिलाड़ी थे जिन्होंने बांग्लादेशी गेंदबाजों का बखूबी सामना किया था। हालांकि बाद में वे एक गलत शॉट खेलकर आउट हो गए।

अपने शॉट के बारे में जायसवाल ने कहा था कि गेंद को सही तरीके से परख नहीं पाया और शॉट खेल गया। इस टूर्नामेंट में उन्होंने चार अर्धशतक और एक नाबाद शतक जड़ा। पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में जायसवाल के बल्ले से सैकड़ा निकला था।

गौरतलब है कि क्रिकेट का सफर शुरू करने के बाद जायसवाल को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। उन्होंने गोल गप्पे तक बेचकर अपना गुजारा किया था तथा मेहनत जारी रखी। उनकी कड़ी तपस्या का फल सबके सामने है। उनके माता-पिता भी अंडर 19 विश्वकप में बेटे के प्रदर्शन को लेकर संतुष्ट हैं।

Published 13 Feb 2020, 15:50 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit