IND vs ENG: यशस्वी जायसवाल ने रचा इतिहास, इंग्लैंड के खिलाफ विराट कोहली का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा 

India  v England - 4th Test Match: Day Three
शानदार फॉर्म में हैं यशस्वी जायसवाल

धर्मशाला में भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड की पहली पारी को 218 रनों पर समेट दिया है। गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद, भारतीय टीम के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने बल्लेबाजी में उतरकर भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली का इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज में बनाए गए सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

दरअसल, इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज में भारत की ओर से यशस्वी जायसवाल के पहले विराट कोहली ने सबसे ज्यादा रन बनाए थे। किंग कोहली ने साल 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैच में 655 रन बनाए थे। इस दौरान कोहली का सर्वोच्च स्कोर 235 रन रहा था। वहीं इस दिग्गज बल्लेबाज को पछाड़कर यशस्वी जायसवाल आगे निकल गए हैं। यशस्वी इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही रही मौजूदा टेस्ट सीरीज में 700 रन से भी ज्यादा बना चुके हैं।

एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट को देखें, तो इसमें पहले नंबर पर महान सुनील गावस्कर का नाम आता है, जिन्होंने दो बार एक टेस्ट सीरीज में 700 से ज्यादा रन बनाये। उन्होंने 1970/71 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 4 मैचों में 774 रन बनाये थे। वहीं यशस्वी धर्मशाला टेस्ट की पहली पारी में 57 रनों की पारी खेलकर 700 से ज्यादा रन बना चुके हैं।

यशस्वी जायसवाल के पास अब एक टेस्ट सीरीज में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने का सुनहरा मौका है। अगर यशस्वी दूसरी पारी में बड़ा स्कोर बनाते हैं, तो वह सुनील गावस्कर का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। इस पूरी सीरीज में यशस्वी कमाल की फॉर्म में रहे हैं। ऐसे में फैंस चाहेंगे कि यह युवा बल्लेबाज सीरीज की दूसरी पारी में मौका मिलने पर भी जबरदस्त प्रदर्शन करे।

Quick Links